Loading

20 January 2014

नहीं देखा होगा माफिया और पुलिस का ऐसा याराना!

23 truck catches in illegal mining
अवैध खनन के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से चल रहे अभियान के तहत रविवार सुबह बालू ले जा रहे 23 ट्रकों का काफिला पकड़ा गया।

सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के गांव नगला-नगली के पास एयरफोर्स और यूपी पुलिस के संयुक्त अभियान में ये ट्रक पकड़े गए। फोर्स देखकर चालक अपने ट्रकों को छोड़कर भाग खड़े हुए।

हरियाणा के असालदपुर क्षेत्र से रविवार सुबह अवैध खनन कर बालू ले जा रहे ट्रकों का काफिला नगला-नगली के पास से गुजर रहा था। काफिले में एक ट्रक पुलिया के पास गड्ढे में फंस गया।

जिससे पीछे आ रहे अन्य ट्रकों को निकलने का रास्ता नहीं मिला। यहां पर एयरफोर्स का कैंप भी है। यमुना किनारे कैंप क्षेत्र में सुबह छह बजे एयरफोर्स की पेट्रोलिंग टीम यहां से गुजर रही थी।

अवैध खनन की सूचना पर एयरफोर्स और सेक्टर-39 थाना पुलिस नगला-नगली के पास इन्हें पकड़ने पहुंची। फोर्स आती देख सभी चालक ट्रक छोड़कर रफूचक्कर हो गए।

क्यों ठनी हरियाणा-यूपी पुलिस में?
सूत्रों के अनुसार ट्रकों के पकड़ने के बाद हरियाणा और यूपी पुलिस में मामला दर्ज करने के लिए ठनी रही। जानकारी के अनुसार दोनों प्रदेशों की पुलिस करीब नौ घंटे तक सीमा विवाद को लेकर एक-दूसरे का क्षेत्र बताते रहे।

अधिकारियों के हस्तक्षेप के� बाद नोएडा पुलिस की ओर से मामला दर्ज कराया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि थाना सेक्टर-39 पुलिस की खनन माफिया से मिलीभगत के चलते यमुना खादर में हर रात अवैध खनन हो रहा है।

पुलिस से शिकायत करने पर उन्हें ही डरा धमका का खामोश किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment