Loading

05 February 2017

भूकंप की अफवाह के चलते बाहर निकले नवोदय के सैकड़ों बच्चे

सैकड़ों बच्चे खुले आसमान के नीचे खड़े होकर भूकंप के आने की प्रतीक्षा करते रहे, लेकिन जब भूकंप नहीं आया तो वे वापिस छात्रावास में चले गये
ओढ़ां
रविवार की सुबह सबेरे साढ़े 3 बजे से लेकर 5 बजे तक जवाहर नवोदय विद्यालय के सैकड़ों बच्चे खुले आसमान के नीचे खड़े होकर भूकंप के आने की प्रतीक्षा करते रहे, लेकिन जब भूकंप नहीं आया तो वे वापिस छात्रावास में चले गये। हुआ दरअसल यह था कि शनिवार की रात्रि अपने घरों में चैन से सोये ओढ़ां क्षेत्र में अनेक गांवों के लोग उस समय अचानक उठ खड़े हुये जब सुबह 3 बजे के लगभग उनके पास पंजाब की रिश्तेदारियों से इस सूचना के फोन आने लगे कि 4 बजे भूकंप आयेगा। मोबाइलों के जरिये यह अफवाह शीघ्रता के साथ जहां तहां फैल गई और आधी रात को सभी लोग घरों से बाहर निकल आये। अनेक गांवों में इस सूचना की मुनादी गुरूद्वारा के स्पीकर पर भी करवा दी गई।
ओढ़ां के गुरूद्वारा से साढ़े तीन बजे जैसे ही यह सूचना अनाउंस की गई तो जवाहर नवोदय विद्यालय के चौकीदार मनजीत सिंह ने स्पीकर पर यह मुनादी सुनकर स्टाफ को बताया तथा स्टाफ ने बच्चों को, इस पर जवाहर नवोदय विद्यालय के सैकड़ों बच्चे छात्रावास के बाहर खुले में निकल आये तथा भूकंप आने की प्रतीक्षा करने लगे। चार बजे के बाद तक जब कुछ नहीं हुआ तो सभी वापिस अपने कमरों में गये।

No comments:

Post a Comment