Loading

08 August 2017

संबंधित अधिकारी व शिकायतकर्ता बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित करें : पवन गर्ग

सीएम विंडो पर आई शिकायतों का किया निपटारा
ओढ़ां
सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के निपटारे के लिए निगरानी कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक स्थानीय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय ओढ़ां में हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमेटी चेयरमैन पवन गर्ग ओढ़ां ने कहा कि शिकायतों से संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी तथा विशेष रूप से शिकायतकर्ता बैठकों में उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि शिकायतों का निपटारा अबिलंब हो सके। इस मौके पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ओढ़ां बलराज सिंह मलेठिया, एसईपीओ भूपसिंह, कमेटी मेंबर मुखत्यार सिंह, प्रेम कुमार शर्मा, जसपाल तगड़, जगतार सिंह, सतपाल पटवारी, राजेश सारस्वत और पिपली के सरपंच शामलाल सहित अनेक अधिकारी कर्मचारी व शिकायतकर्ता भी मौजूद थे।
सीएम विंडों पर मिली शिकायतों का निपटारा किया गया जिनमें रामपुरा बिश्नोईया निवासी रमेश बिश्नोई की अवैध नलकूप के खारे पानी को अवैध रूप से खाले में डालने, मुन्नावाली माइनर की जगह पर बने अवैध कमरे को हटवाने, कालूआना रजवाहे पर नहर की भूमि पर नलकूप लगाने संबंधी शिकायत पर भूमि की पैमाईश किए जाने पर भूमि किसान की पाई गई। अलीका ंनिवासी धन्ना सिंह ने अलीकां पैक्स में सेल्जमैन को अवैध रूप से रखने की शिकायत की, लालचंद पारीक की शिकायत ये थी कि भाखड़ा में ज्यादा पानी आने पर भी कालूआना राजवाह में ज्यादा पानी नहीं छोड़ा जाता। रिसालियाखेड़ा निवासी सुरेश कुमार पुत्र सज्जन कुमार ने गांव में 11 हजार वोल्ट की तार के नीचे लगी कीकर को कटवानेे बारे सरपंच के खिलाफ शिकायत की तो वहीं रिसालियाखेड़ा निवासी कृष्ण कुमार पुत्र बनवारी लाल ने केवलकृष्ण पुत्र इंद्राज के खिलाफ 19 मरले पंचायती भूमि पर कब्जे की शिकायत की। सकताखेड़ा के पंच गुरदेव सिंह ने गांववासियों पर गांव की गलियों तथा पंचायती भूमि पर कब्जे की शिकायत की।
पिपली निवासी सत्यनारायण पुत्र हुक्मचंद ने कहा कि पंचायत समिति ओढ़ां के चेयरमैन मनोज शर्मा ने बिना तक्सीम के अपने घर के गेट तक सरकारी पैसे से पक्की सड़क बनवाई है। खुईयां मलकाना निवासी बिंद्र सिंह पुत्र दरबारा सिंह ने मनरेगा मजदूरी खाते में न डालने बारे कहा तो सरपंच ने बताया कि उसका आधार दूसरे खाते से जुड़ा था अत: पैसे उसमें चले गए। विनोद कुमार ने कहा कि पैक्स प्रबंधक रामचंद्र का तबादला तुरंत किया जाए तथा कालूआना निवासी रवि कुमार पुत्र योगराज भादू ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग ने उसे मीटर तोड़कर झूठा फंसाया।

छायाचित्र: 5ओडीएन1.जेपीजी-ओढ़ां। बैठक में शिकायतों का निपटारा करते चेयरमैन पवन गर्ग व अन्य।

No comments:

Post a Comment