Loading

12 January 2011

विकास एवं जनकल्याण की परियोजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए पारदर्शिता एवं लगन से कार्य करे


सिरसा, 12 जनवरी। सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे केंद्र व राज्य सरकार द्वारा शुरु की गई विकास एवं जनकल्याण की परियोजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए पारदर्शिता एवं लगन से कार्य करे।
    डा. तंवर आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इस बैठक में उपायुक्त श्री सी.जी रजिनीकांथन तथा पुलिस अधीक्षक श्री सतेंद्र गुप्ता सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने इस बैठक में आगामी 14 जनवरी को मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सिरसा दौरे को लेकर जिला एवं स्थानीय शहर की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।
    उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सिरसा शहर में सफाई, सड़क व सीवर व्यवस्था को दुरुस्त करे, जो भी शहर की फैक्ट्रियां खुले में पानी छोड़ रही हैं, उन्हें कार्यवाही के लिए नोटिस दे। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीवर का निर्माण कार्य शुरु करने के लिए सड़क निर्माण एजेंसियों से संपर्क स्थापित करे और सड़क निर्माण करने वाले विभागों से समन्वय बनाएं। उन्होंने विशेष रुप से बेगू रोड़ जहां सीवर लाईन बिछाने का कार्य चल रहा है, को ठीक करने के निर्देश दिए।
    इस अवसर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि आगामी एक सप्ताह के भीतर लोक निर्माण विभाग को 65 लाख रुपए की राशि जमा करवा दी जाएगी। इसके कुछ समय पश्चात ही रंगड़ी-नटार रोड़ के लिए भी 162 लाख रुपए की राशि विभाग को दे दी जाएगी।
    श्री तंवर ने कहा कि सिरसा के साथ जिलो में पडऩे वाले अन्य शहरों व कस्बों की सीवर व सड़क व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हो चुकी है। इसके अलावा एचआरडीएफ योजना के तहत भी 10 करोड़ की राशि पहुंच चुकी है जिससे विभिन्न विकास के कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे केद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत जिला के विकास के लिए परियोजनाएं तैयार कर उन्हें दे ताकि केंद्र व राज्य स्तर पर परियोजनाओं को स्वीकृत करवाया जा सके। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment