Loading

05 February 2014

विकास का जनआंदोलन बनी जय सिरसा लोकसभा यात्रा : तंवर

- डा. अशोक तंवर का कालांवाली पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

- सांसद बोले, कांग्रेस की सरकार में हुआ सिरसा का सबसे ज्यादा विकास

सिरसा, 5फरवरी।

         अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं कांग्रेस सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि जय सिरसा लोकसभा यात्रा विकास का एक बड़ा जनआंदोलन बन चुकी है। यूपीए और हरियाणा की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सिरसा में जितना विकास हुआ है, उतना पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में कभी नहीं हुआ। कांग्रेस सांसद ने यह बात बुधवार को का कालांवाली मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। संसदीय क्षेत्र में चल रही जय सिरसा लोकसभा यात्रा बुधवार को कालांवाली हलके में पहुंची।

    सांसद अशोक तंवर ने कहा कि विपक्ष ने केवल इस इलाके के लोगों को गुमराह कर वोट हासिल करने का काम किया। जबकि कांग्रेस ने योजनागत तरीके से इस इलाके को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सबसे अधिक आरोही मॉडल स्कूल और कस्तूरबा बालिका स्कूल सिरसा संसदीय क्षेत्र में खोले गए है। गोरखपुर का बिजली प्लांट, हिसार से सिरसा वाया अग्रोहा-फतेहाबाद रेल लाईन, कालांवाली से डबवाली रेल लाईन सरीखी परियोजनाएं मौजूदा सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हुई है। इसके अलावा सिंचाई, सड़क व अन्य मूलभूत सुविधाओं के विस्तार में भी कांग्रेस सरकार का कार्यकाल प्रशंसनीय रहा है। कांग्रेस सांसद ने जय सिरसा लोकसभा यात्रा कार्यक्रम के तहत कालांवाली हलके के गांव हस्सू, देसूमलकानां, कालांवाली गांव, कालावाली मंडी, गदराना, लकड़ावाली आदि में बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया।

    हलके में सांसद का बैंड-बाजे और मोटरसाइकिलों के काफिले से स्वागत किया। हलके में मिले भव्य स्वागत से उत्साहित सांसद ने कहा कि देश में दो तरह की राजनीति हो रही है। एक राजनीति कांग्रेस की है, जिसमें सभी वर्गों को साथ लेकर विकास के रास्ते पर आगे बढऩे की और दूसरी जाति, धर्म और क्षेत्रवाद के नाम पर लोगों की बांटने की। ऐसी राजनीति करने वालों से आपको सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष पिछले चार साल से क्षेत्र से गायब है और अब चुनाव नजदीक आने पर आपको गुमराह करने की साजिश कर रहा है। ऐसे में इन लोगों को करारा सबक सिखाए। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप गदराना ने सांसद का कालांवाली हलके में पहुंचने पर स्वागत करते हुए कहा कि इलाके की भलाई केवल कांग्रेस सोच सकती है और कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए सबको मिलकर काम करना चाहिए।    
    गांव देसूमलकाना में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ओमप्रकाश केहरवाला तथा युवा नेता शीशपाल केहरवाला सहित क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भव्य स्वागत किया। पूर्व विधायक मनीराम केहरवाला, गुरुनाम झब्बर, महिला कांग्रेस प्रधान रीना बिरट, जयपाल लाली, कालांवाली नपा प्रधान जगशीर सिंह गिल, कुलदीप गदराना, जगशीर मिठड़ी, प्रो. राजेश वैद्य, मेजर सिंह खतरावां, ओमप्रकाश लुहानी, सतिंद्रजीत सिंह सोनी, मंगत हस्सू, शिवराज हस्सू, रामफल लोट, राजेश अंबरसर, गुलाब सिंह नौरंग, हरदास रिंकू, अमित सोनी, अनिल शर्मा, बलदेव मलाड़, हंसराज मोरवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी साथ रहे।

सांसद अशोक तंवर सिरसा में गुरुवार को
सिरसा
, 5फरवरी।         अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं कांग्रेस सांसद डा. अशोक तंवर छह फरवरी गुरुवार को सिरसा हलके के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। सिरसा संसदीय क्षेत्र में चल रही जय सिरसा लोकसभा यात्रा कार्यक्रम के तहत सांसद ग्रामीण क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
    प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद गांव भावदीन से गुरुवार की सुबह 9 बजे अपना दौरा आरंभ करेंगे। इस उपरांत डा. अशोक तंवर डिंग मंडी, जोधका, शेरपुरा, मोरीवाला कॉलेज, कुसुंबी, कंवरपुरा, फूलकां, बाजेका, कंगनपुर, बेगू सतनाम चौक, परशुराम चौक तथा सिरसा यूथ होस्टल पहुंचेंगे।

No comments:

Post a Comment