Loading

04 February 2017

पंजाब की 117 सदस्‍यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान संपन्न

शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदाताओं ने किया अपने मता‍धिकार का प्रयोग
चंडीगढ़ 

        पंजाब की 117 सदस्‍यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान खत्‍म हो गया है. राज्‍य में शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मता‍धिकार का प्रयोग किया. यहां सुबह 8 बजे वोटिंग प्रकिया शुरू हो गई.
शाम 4 बजे तक 66% वोटिंग दर्ज हुई. सुबह 9.30 बजे तक राज्‍य में 8 प्रतिशत, 10.30 बजे तक 12 फीसदी, जबकि सुबह 11.30 बजे तक 14 प्रतिशत वोटिंग दर्ज हुई. इसके बाद दोपहर 1 बजे तक मतदान का प्रतिशत बढ़कर 32 प्रतिशत तक जा पहुंचा, जोकि दोपहर ढाई बजे तक 48 प्रतिशत दर्ज किया गया. वोटिंग के दौरान राज्‍य में कुछ पोलिंग बूथों में ईवीएम मशीनों में खराबी के मामले सामने आए, जिससे मतदान प्रकिया बाधित हुई.

उप मुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इस दौरान मीडिया से बाचतीत में कहा कि 'इस चुनाव में हमारी जीत पक्‍की है. हमारे कार्यकर्ता पूरी तरह से जोश में हैं और हम पिछली बार की तुलना में ज्‍यादा बड़ी जीत हासिल करेंगे. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की जमानत जब्‍त होगी'. वहीं, आम आदमी पार्टी को लेकर उनका कहना था कि 'वह तीसरे नंबर पर रहेगी'.

वहीं, कांग्रेस की तरफ से इस बार चुनावी मैदान में उतरे पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने वोट डालने से पूर्व कहा कि 'पंजाब में कांग्रेस के पुनरुद्धार के रूप में राहुल गांधी को उपहार देंगे. इस धर्मयु्द्ध में सत्‍य की जीत होने वाली है. हम आश्‍वस्‍त हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी'.



पंजाब में जारी मतदान के बीच शिरोमणि अकाली दल की नेता व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 'अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह बाहरी लोग हैं. इन्‍होंने दिल्‍ली में सरकार चुने जाने के बाद कोई अच्‍छे परिणाम नहीं दिए. ऐसे बाहरी लोगों को पंजाब की जनता उनके घर वापस भेज देगी'. उन्‍होंने कहा कि 'आज पंजाब के लोग तालमेल वाली सरकार चाहते हैं, जो केंद्र के साथ मिलकर का कर सके, न कि केंद्र के साथ टकराव में रहे'.

No comments:

Post a Comment