Loading

04 February 2017


शहीद मदन लाल माकड़ मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता

फाइनल में होगा मेजबान आनंदगढ़ और मलिकपुरा की टीमों का मुकाबला
ओढ़ां
खंड के गांव आनंदगढ़ में जनचेतना युवा क्लब द्वारा गांववासियों के सहयोग से आयोजित शहीद मदन लाल माकड़ मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को अनेक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। प्रतियोगिता में राजस्थान, पंजाब और हरियाणा की अनेक टीमों को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमों के मध्य खेले गए दोनों सेमीफाइनल मैच आकर्षण के केंद्र में रहे।
पहला सेमीफाइनल मैच गांव बप्पां और आनंदगढ़ की टीमों के मध्य खेला गया। बप्पां की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेते हुए निर्धारित 6 ओवरों में 54 रन बनाये जिसमें बल्लेबाज बीरा ने 20 रनों का सराहनीय योगदान दिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी आनंदगढ़ की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर सेठी द्वारा बनाये गए 25 रनों की सहायता से 55 रन के लक्ष्य को पार करते हुए यह मैच जीतने के साथ ही फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं दूसरी ओर फाइनल में पहुंचने की जद्दोजहद दूसरे सेमीफाइनल में भी बड़ी शिद्दत से देखने को मिली जिसमें झुनीर की टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली मलिकपुरा की टीम ने 8 ओवरों में 7 विकेट खोकर 75 रन बनाये जिसमें अवतार ने 20 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी झुनीर की टीम 8 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 64 रन ही बना सकी जिसमें बिल्ला ने 2 छक्कों सहित 17 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार आनंदगढ़ की टीम ने यह मैच 11 रनों से जीता। गेंदबाजी में आनंदगढ़ के जयदीप ने 2 ओवरों में 6 रन देकर 4 विकेट लिये जिसकी बदौलत जयदीप को मैन ऑफ दी मैच के खिताब से नवाजा गया। इस प्रतियोगिता के फाइनल में अब बप्पां को हराकर फाइनल में पहुंची मेजबान आनंदगढ़ की टीम का मुकाबला झुनीर की टीम को हराकर फाइनल में पहुंची मलिकपुरा की टीम से होगा।
इस मौके पर जनचेतना युवा क्लब के सदस्यों सहित विक्की गोदारा, संतलाल गोदारा, कुलबीर माकड़, सुरेंद्रपाल गोदारा, रणवीर भडिय़ा, बजरंग लाल, जसवंत सिंह और मुकेश गोदारा सहित अनेक खेलप्रेमी गांववासी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment