Loading

04 February 2017

गोरीवाला मेेंं डिजी बसंत मेला 2017 का आयोजन 7 फरवरी को

डबवाली, 4 फरवरी। आगामी 7 फरवरी को उपमंडल डबवाली के गांव गोरीवाला स्थित स्वामी विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मेेंं डिजी बसंत मेला 2017 का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई जा रही स्टॉलें आकर्षण का केंद्र होगी। इस मेले में आमजन को कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में विशेष रुप से जानकारी दी जाएगी।
एसडीएम डबवाली डा. संगीता तेत्रवाल ने बताया कि 7 फरवरी को उपमंडल डबवाली के गांव गोरीवाला स्थित स्वामी विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में डिजी बसंत मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले इस बसंत मेलें में लोगों को कैशलेस लेनदेन के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त लोगों को दी जा रही नागरिक सेवाओं के विस्तार, आधार कैंप, ई-सेवाएं, ड्राईविंग लाईसैंस की ऑनलाईन पेमेंट, बैंक खाता खोलने, एटीएम मोबाईल वैन, मोबाईल एप के माध्यम से ट्रांजेक्शन, कैंशलेस मंडियां, बैंक अदायगी, जनधन खाता खोलने, सहकारी सेवाओं, मार्केट कमेटियों का लेनदेन, औद्योगिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों व विभिन्न संस्थाओं द्वारा की जाने वाली अदायगी को डिजीटल लेनदेन के माध्यम से करने के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त अटल सेवा केन्द्रों के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं के बारे में वीएलई द्वारा विस्तार से जानकारी दी जाएगी।
श्रीमती तेत्रवाल ने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा तालमेल बिठाते हुए नए-नए विचारों के साथ बसंत मेले को सफल बनाया जाएगा। उन्होंने आम नागरिकों से आह्वान किया है कि वे अपने नजदीक के गांव में लगने वाले बसंत मेले में अधिक से अधिक सं या में पहुंच कर मेले का लाभ उठाएं और अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें।

No comments:

Post a Comment