Loading

14 February 2017

पतली डाबर में डिजि बसंत मेला 2017 का आयोजन 17 फरवरी को

सिरसा, 14 फरवरी। आगामी 17 फरवरी को प्रात: 10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पतली डाबर में डिजि बसंत मेला 2017 का आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए उपमंडलाधीश श्री परमजीत सिंह चहल ने बताया कि इस मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉलें लगाई जाएगी जिनमें सभी विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी देंगे। इस अवसर पर आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले इस बसंत मेलें में लोगों को कैशलेस लेनदेन के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त लोगों को दी जा रही नागरिक सेवाओं के विस्तार, आधार कैंप, ई-सेवाएं, ड्राईविंग लाईसैंस की ऑनलाईन पेमेंट, बैंक खाता खोलने, एटीएम मोबाईल वैन, मोबाईल एप के माध्यम से ट्रांजेक्शन, कैंशलेस मंडियां, बैंक अदायगी, जनधन खाता खोलने, सहकारी सेवाओं, मार्केट कमेटियों का लेनदेन, औद्योगिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों व विभिन्न संस्थाओं द्वारा की जाने वाली अदायगी को डिजीटल लेनदेन के माध्यम से करने के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त अटल सेवा केन्द्रों के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं के बारे में वीएलई द्वारा विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इस मेले में सक्षम योजना के तहत जिला में कार्य कर रहे युवाओं द्वारा भी कैशलेस बारे जानकारी दी जाएगी। 
उपमंडलाधीश ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित स्टॉलो में योजनाओं के बारे मे पंपटेंट, पोस्टर, स्लोगन आदि लगवाएं व वितरित करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं की जानकारी मिल सके और आम आदमी इनका लाभ उठा सके।

No comments:

Post a Comment