Loading

18 March 2017

प्रदेश के नोकरशाही को अपनी सोच बदलकर विकास कार्यों में तत्परता लानी होगी -चौ. विरेंद्र सिंह


सिरसा, 18 मार्च।    प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार के कार्यकाल में देश की दशा व दिशा में परिवर्तन हुए हैं तथा आर्थिक तौर पर भी नए आयाम स्थापित किए गए हैं। 
    उक्त विचार केंदीय इस्पात मंत्री चौ. विरेंद्र सिंह ने आज स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण ही चंडीगढ़ कॉर्पाेरेशन व मंबई कॉर्पाेरेशन के चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत मिला। इसके साथ उड़ीसा में लोकल बॉडी के चुनाव में भी सात जिलों में भारी बहुमत मिला। उन्होने कहा कि हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से चार राज्यों में भारतीय जनता ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है। पहले बीजेपी को व्यापारियो व उद्योगपतियों की पार्टी की संज्ञा दी जाती थी। लेकिन उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में गरीब समुदाय के लोगों ने बहुत भारी संमर्थन दिया और उन लोगों के मन में यह बात जगह कर गई कि भाजपा ही उनका भला कर सकती है। 



    उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी श्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एकजुट होने की बात सोचती है लेकिन पहले लोग भाजपा पार्टी से भ्रमित थे। अब आम आदमी ने भाजपा की नीतियों के बारे में सोचा और अब नया मोड़ आया है। उन्होने कहा कि नरेंद्र मोदी की कल्पना अनुसार भारत के गांवों में बसने वाले 68 प्रतिशत लोगों की आमदनी पहले से दौगुनी हो चुकी है। उन्होने कहा कि नोटबंदी के बाद 20 लाख करोड़ रुपये ग्रामीण अर्थव्यवस्था में प्रचलन करेगा जिससे गांवों में बस रहे किसान की आर्थिक स्थिति सुदृढ होगी। 
    उन्होने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा प्रदेश के नोकरशाही को अपनी सोच बदल कर विकास कार्यों में तत्परता लानी होगी। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को यह भी चाहिए कि एक प्रशासनिक रिफार्म कमेटी का गठन कर उसमें विधायकों व सेवानिवृत ईमानदार अधिकरियों को शामिल करें तथा लोगों के सुझाव भी लें ताकि विकास कार्यों में तेजी आए।
    इसके पश्चात जिला बार एसोसिएशन द्वारा उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए राजनेताओं के प्रयास ही काफी नहीं बल्कि बुद्धिजीवियों व वकीलों को भी आगे बढ़ कर काम करना चाहिए ताकि दशे की आर्थिक स्थिति सुदृढ हो सके। उन्होंने नोटबंदी की वकालत करते हुए हरियाणा प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि 14 लाख लोगों में से केवल मात्र 10 लाख लोग टैक्स की अदायगी करते हैं। उन्होंने करदाताओं से आग्रह किया कि देश को विकास की डगर पर आगे बढ़ाने के लिए हर इंसान समय पर टैक्स की अदायगी करें। 
    इस मौके पर उन्होंने वकीलों द्वारा रखी गई विभिन्न मांगों को केंद्र व राज्य सरकार के समक्ष रखने के साथ-साथ स्थानीय बार एसोसिएशन को अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। बार एसोसिएशन के प्रधान श्री गुररत्नपाल सिंह किंगरा ने केंद्रीय मंत्री को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। 
    इस अवसर पर हरियाणा पर्यटन निगम के चैयरमेन श्री जगदीश चोपड़ा ने चौ. विरेंद सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि हमें इस बात पर गर्व है कि आप भले ही भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्री पद को सुशोभित कर रहे हैं लेकिन आप वकील परिवार के साथी भी है और वकीलों की समस्याओं से भलीभांति परिचित है। सिरसा में वही व्यक्ति आता है जिनका सिरसा की जनता के प्रति लगाव होता है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि समय-समय पर सिरसा आते रहेंगे और लोगों की समस्याओ को सुनते रहेंगे।
    इस अवस पर महिला विकास निगम की अध्यक्षा श्रीमती रेणू शर्मा, प्रदेश युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष श्री अमन चोपड़ा, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री रत्नलाल बामणिया, जिला महिला अध्यक्ष श्रीमती निताशा सिहाग, पूर्व महिला अध्यक्ष श्रीमती शलेंद्र चौधरी, उप प्रधान बार श्री भूपेंद्र खट्टर, सचिव श्री अमित गोयल, स. मलकियत सिंह खोसा, सूरजभान खंट्टर, श्री रमेश खट्टर, इंद्रपाल फाजिल, एडवाकेट संदीप खट्टर, श्री गुरराज खट्टर, श्री कर्ण दुग्गल, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री रमेश मेहता, श्री अमनदीप कौर, साहिब बंसल सहित बार एसोसिएशन रानियां, ऐलनाबाद, कालांवाली व डबवाली के प्रधान व सदस्य, नगराधीश डा. वेद प्रकाश बेनीवाल, प्रशासनिक अधिकारी श्री विकास यादव आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment