Loading

19 January 2011

14 वीं राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2010-11 सम्पन्न



 ओढां, न्यूज    जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां के बहुउद्देश्यीय भवन में मंगलवार को 14 वीं राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2010-11 का आयोजन किया गया जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के जयपुर संभाग तथा चंडीगढ़ संभाग के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। जयपुर संभाग से जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां के 55 तथा चंडीगढ़ संभाग से जवाहर नवोदय विद्यालय कपूरथला के 52 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि डॉ. सीताराम, पूव विधायक डबवाली थे।
    मुख्यातिथि डॉ. सीताराम ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहना चाहिए इनसे विद्यार्थियों का ज्ञान बढ़ता है और जानकारी मिलती है। उन्होंने कहा कि आज के विद्यार्थियों ने ही आगे चलकर देश की बागडोर संभालनी है।
    युवा संसद में प्रधानमंत्री की भूमिका दस जमा दो के रवि कुमार ने निभाई। इसी प्रकार से दसवीं की प्रतिभा ने गृहमंत्री, दस जमा दो की हुनरप्रीत कौर ने स्पीकर व सौरभ ने डिप्टी स्पीकर, नौवीं के योगेश ने वित्तमंत्री, दसवीं के मोहित ने खाद्य आपूर्ति मंत्री, दस जमा दो के मनजीत ने मानव संसाधन विकास मंत्री की भूमिका निभाई और विपक्ष नेता की भूमिका में दसवीं की भावना, कुमारी अमन, राजदुलारी व अनमोन एवं दस जमा दो की अलका व प्रिंस आदि थे जिन्होंने आतंकबाद, माओवाद से मुक्ति, महंगाई, 2 जी स्पैक्ट्रम घोटाला आदि अनेक मुद्दे उठाए।
    विपक्ष की नेता कक्षा दसवीं की भावना ने प्याज की कीमतों का मुद्दा उठाया और प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार मानव संसाधन एवं विकास मंत्री मनजीत ने द्वितीय और गृहमंत्री प्रतिभा अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
    इस अवसर पर श्री रमेश चंद्र मोहंती, संसदीय सचिव ने पर्यवेक्षक का काम किया तथा श्रीमती सविता मोहन नायर ने उनके कार्यों में सहायता प्रदान की। विद्यालय के उपप्राचार्या बीके चौधरी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय समिति जयपुर संभाग के सहायक आयुक्त जीएस सिद्धू, जवाहर नवोदय विद्यालय कपूरथला के एसएस पांडेय डॉ. विकास सचदेवा, मिस मंजू, मिसेज अनामिका तथा जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां के समस्त शिक्षक एवं शिक्षेत्तर कर्मी उपस्थित थे। कार्यक्रम की उद्घोषणा विद्यालय की हिंदी शिक्षिका बिंदू दीक्षित तथा धन्यवाद ज्ञापन विनीता देवी ने दिया। राष्ट्रगान के बाद कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई।

No comments:

Post a Comment