Loading

19 January 2011

जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सात रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे

सिरसा, 19 जनवरी।
               आगामी 26 जनवरी को जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार के सात रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
    गणतंत्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों का चयन आज स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में किया गया। इन कार्यक्रमों के लिए एक दर्जन से भी अधिक स्कूलों की टीमों नें भाग लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन नगराधीश श्री एच.सी भाटिया, उपमंडल अधिकारी ना0 श्री एस.के जैन, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सतीश कुमार मेहरा तथा जिला प्राथमिक शिक्षा  अधिकारी श्रीमती कुमकुम ग्रोवर ने किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में हरियाणवीं नृत्य के लिए विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम का चयन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय की 30 छात्राएं 'काट भरोटा बांध लिया मनै उठवावन आईए रे गीत पर हरियाणवीं गीत की प्रस्तुति देंगी। राजस्थानी लोक नृत्य के लिए माता हरकी देवी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, औढ़ा की टीम का चयन किया गया है। इस नृत्य में विद्यालय की 50 से भी अधिक छात्राएं 'केसरिया बालम छ: आयो म्हारे देश गीत पर नृत्य पेश करेगी।
    कार्यक्रम में गिद्दा नृत्य के लिए सैंट बुद्वा जीनियस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सिरसा की टीम का चयन किया गया है। इस कार्यक्रम में 65 छात्राओं द्वारा 'मेरे देश दा तरंगा नी बड़ा सौना गीत पर गिद्वे की प्रस्तुति दी जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भंगड़ा की प्रस्तुति शाह सतनाम जी ब्वॉयज वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वारा दी जाएगी। इस भंगड़ा आईटम में स्कूल के 40 से भी अधिक विद्यार्थी भाग लेंगे। इसके साथ-साथ एक्शन सोंग की प्रस्तुति केंद्रीय विद्यालय नंबर-2 द्वारा की जाएगी। इस एक्शन सोंग में छह दर्जन बच्चे भाग लेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भील नृत्य की प्रस्तुति स्थानीय न्यू सतलुज स्कूल, सिरसा द्वारा दी जाएगी जिसमें दो दर्जन बच्चे भाग लेंगे। समारोह में प्रयास स्कूल तथा श्रवण वाणी विकलांग केंद्र के बच्चों द्वारा कोरियाग्राफी प्रस्तुत की जाएगी। इस प्रकार से गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूल बच्चे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की छटा बिखेरेंगे।
    नगराधीश श्री एच.सी भाटिया ने सभी स्कूलों की टीम इंचार्ज को निर्देश दिए कि वे अपने स्कूलों में भी निरंतर अभ्यास करवाएं। चयन टीम के सदस्यों द्वारा स्कूलों में जाकर निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में और सुधार के लिए स्कूली टीमों के अध्यापकों को जरुरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 20, 21, 22 व 23 जनवरी को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल की जाएगी। अंतिम फुल डै्रस रिहर्सल 23 जनवरी को होगी जिसमें मार्च पास्ट, परेड, पीटी शो तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले बच्चें अपने कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

No comments:

Post a Comment