Loading

27 January 2011

62 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया

 ओढां  न्यूज.
    ओढ़ां क्षेत्र में बुधवार को 62 वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम व उत्साह के साथ मनाया गया।
    62 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर खंड के गांव आनंदगढ़ में गांव के सरपंच बलवंत गोदारा ने कारगिल के शहीद मदनलाल माकड़ की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि प्रदान की और फिर राजकीय उच्च विद्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह का शुभारंभ राष्ट्रीय ध्वज फहराकर और मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। समारोह की अध्यक्षता मुख्याध्यापक हवा सिंह ने की और मुख्यातिथि के रूप में गांव के सरपंच बलवंत गोदारा उपस्थित हुए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें राष्ट्रीय गान, सरस्वती वंदना, हरियाणवी नृत्य, पंजाबी गिद्दा, दहेजप्रथा व वृद्धों पर अत्याचार आदि नाटक तथा देशभक्ति गीत व तराने प्रस्तुत करके श्रोताओं में जोश भर दिया। इस अवसर पर मंच का संचालन मास्टर शीशपाल गोदारा ने किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्याध्यापक ने सभी को धन्यवाद दिया और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर जनचेतना युवा क्लब के प्रधान ओमप्रकाश गोदारा, धन्नाराम माकड़, राजेंद्र गोदारा, अमर सिंह, अनिलबीर बैनिवाल, गंगाजल गोदारा, जगतपाल, संतलाल, राजेंद्र माकड़ पंच और राजेश कुमार सहित काफी संख्या में गांववासी और स्कूल स्टाफ के सभी लोग उपस्थित थे।
    जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां में विद्यालय के प्राचार्य जीके मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित माता हरकी देवी महिला शिक्षा महाविद्यालय की प्राचार्या सुनीता स्याल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। संगीत अध्यापक मोहन लाल शर्मा नेतृत्व में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया और विद्यार्थियों ने परेड करते हुए उन्हें सलामी दी। इस अवसर पर सुनीता स्याल ने कहा कि हमें देश के नैतिक उत्थान की ओर अग्रसर होना चाहिए।
    खंड के गांव नुहियांवाली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उपप्राचार्य दयाकिशन ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसी प्रकार गांव मलिकपुरा में सरपंच इकबाल सिंह ने, मिठडी में मुख्याध्यापक बलकरण सिंह ने, रोहिडांवाली में सरपंच मास्टर बनवारी लाल ने, पन्नीवाला मोटा के रावमा विद्यालय में प्राचार्य कृष्ण लाल वर्मा ने, गांव टप्पी में मुख्याध्यापक गुरदीप की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सरपंच भोली देवी ने झण्डा फहराया।

No comments:

Post a Comment