Loading

27 January 2011

हुड्डा सरकार की शिक्षा नीतियों के कारण प्रदेश तरक्की की ओर अग्रसर

सिरसा
         प्रदेश की हुड्डा सरकार की शिक्षा नीतियों के कारण आज प्रदेश तरक्की की ओर अग्रसर है। आज केवल शहरों में ही नहीं अपितु ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाएं निकलकर सामने आ रहीं हैं। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि पं. होशियारी लाल शर्मा ने ६२वें गणतंत्रता दिवस समारोह के दौरान गांव धिंगतानिया व ढाणी सावनपुरा के सरकारी स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि कही। इस मौके पर श्री शर्मा ने तिरंगा फहराया। स्कूली बच्चों द्वारा इस मौके पर राष्ट़ीय गान गाया गया।   
    ढाणी सावनपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी गई। इसके बाद गांव धिंगतानिया के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पहुंचकर श्री शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल की लड़कियों द्वारा स्वागत गीत से हुई। उसके बाद साक्षरता में उड़े रे गुलाल, शिक्षा का अधिकार व हरियाणवी लोकगीतों के साथ देशभक्ति से ओत-प्रोत कार्यक्रम पेश करके बच्चों ने आए हुए मेहमानों को मन मोह लिया। स्कूल के छात्र सीमाराम ने शराब की बुराई पर एक रागनी भी पेश की। इस दौरान बतौर मुख्अतिथि श्री शर्मा ने बच्चों को गणतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमारे बुजुर्गों द्वारा आजादी के लिए लड़ी गई लड़ाई का ही नतीजा है कि आज हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की अखंडता व भाई चारे को कायम रखने के लिए हमें एकजुटता से राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने युवाओं से देश में सांप्रदायिक ताकतों के विरूद्ध एकजुटता की अपील की। श्री शर्मा ने कार्यक्रम आयोजनकर्ताओं को ३१०० रूपये नकद राशि का योगदान भी दिया। कार्यक्रम के दौरान स्कृल प्रबंधन व ग्राम पंचायत धिंगतानिया की ओर होशियारी लाल शर्मा व अन्य मेहमानो को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
    इस दौरान कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम को देखने के लिए स्कूली बच्चों के अलावा भारी संख्या में महिलाएं व पुरूष भी शामिल हुए। इस मौके पर श्री शर्मा के साथ मा. राजकुमार वर्मा, कांग्रेस के पूर्व युवा उपप्रधान नायब सिंह थिराज, गांव धिंगतानिया माध्यमिक स्कूल की मुख्य अध्यापिका कृष्णा बाना, गांव के सरपंच बलबीर सिंह, ढाणी सावनपुरा प्राथमिक विद्यालय के मुख्यअध्यापक सुशील, सरपंच देवेंद्र सेठी, अध्यापिका कृष्णा मलिक, सुषमा, पार्वती, किशोरी लाल, रोहताश, बीरबल, महावीर, रामचंद्र, जीवनराम, आसाराम शास्त्री, कुलदीप सिंह, मुख्तयार सिंह, अमी लाल भाकर, गंगाजल, मास्टर राजवीर, अध्यापिका राजबाला, रामेश्वर सैनी, सुरेश सैनी, अमी चंद सैनी, सुभाष सैनी, जुगलाल सहारण, नेकी राम खोड, छोटू राम, कन्नी राम, रामजी लाल, दलीप, बच्चा राम, लाल चंद्र सहित स्कूल स्टाफ व ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment