Loading

07 February 2011

45 विशेष बच्चों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन

. ओढ़ां  न्यूज
    सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में खंड ओढ़ां के विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए खेलों, प्रश्नोत्तरी व सांस्कृतिक कार्यक्रम पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 6 से 14 वर्ष आयु तक के 15 गांवों से आए मंदबुद्धि, मूक वधिर व शारीरिक रुप से विकलांग 45 विशेष आवश्यकता वाले बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित रा.व.मा विद्यालय के प्राचार्य सुभाष फुटेला ने प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
    साफ्ट बॉल के शरीरिक रुप से विकलांग वर्ग में गगनदीप ने प्रथम, रवि ने द्वितीय और राजेश ने तृतीय तथा मंदबुद्धि वर्ग में जगजीत ने प्रथम, लखबीर ने द्वितीय और गगनदीप ने तृतीय, मूक बधिर वर्ग की 50 मीटर दौड़ में अजय ने प्रथम, संदीप ने द्वितीय और हरजिंद्र ने तृतीय, सांस्कृतिक कार्यक्रम में लड़कियों के सोलो सोंग में कुलविंद्र ने प्रथम, लक्ष्मी ने द्वितीय और रमनदीप ने तृतीय तथा लड़कों के सोलो सोंग में गुरलाभ ने प्रथम, गुरदास ने द्वितीय और अजय ने तृतीय तथा थ्रो बॉल के शरीरिक रुप से विकलांग वर्ग में गौतम ने प्रथम और अशोक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
    इस प्रतियोगिता में खंड ओढ़ां के पन्नीवाला मोटा, ख्योवाली, लकडांवाली, गदराना, कालांवाली, केवल, हस्सू, नौरंग, जगमालवाली, सालमखेड़ा आनंदगढ़ और सिंघपुरा सहित कुल 15 गांवों के बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर एबीआरसी प्रह्लाद मल्हान व राजकुमार कस्वां, विशेष अध्यापक देशराज व अजीत सिंह, डीपीई सुभाष कुमार व बलविंद्र सिंह और पीटीआई रामबिलास सहित अन्य अध्यापक उपस्थित थे।

छायाचित्र:  दोड़ एवं सोलो सोंग में भाग लेते विशेष आवश्यकता वाले बच्चे।

No comments:

Post a Comment