Loading

13 February 2011

निर्वतमान उपायुक्त श्री रजिनीकांथन को डीआरडीए के सेमिनार हाल में भावभीनी विदाई

सिरसा, 12 फरवरी। उपायुक्त कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने निर्वतमान उपायुक्त श्री रजिनीकांथन को डीआरडीए के सेमिनार हाल में भावभीनी विदाई दी। इस विदाई समारोह में श्री रजिनीकांथन ने अपने सिरसा में आठ महीनों के कार्यकाल में खट्टे मीठे अनुभव सांझा दिए। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में केंद्र व राज्य सरकार की कई ऐसी योजनाएं है जो अन्य जिलों में नहीं है इसलिए सिरसा जिला में अधिकारियों और कर्मचारियों और अधिक क्षमता से कार्य करने की जरुरत है जिससे जिला में और अधिक विकास हो सकता है।
    उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में यदि अधिकारी व कर्मचारी प्रतिबद्धता से कार्य करे तो हर जरुरतमंद व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का शत् प्रतिशत लाभ पहुंचाया जा सकता है। सिरसा जिला में विकास की संभावनाएं और ज्यादा प्रबल है। इसलिए सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों को मेहनत व लगन से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को टीम वर्क के रुप काम करना चाहिए जिससे उनकी कार्यक्षमता में और ज्यादा इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि तबादला तो सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के जीवन का हिस्सा है इसलिए सभी को चाहिए कि वे जहां भी रहे पूरी निष्ठा, मेहनत और ईमानदारी से कार्य करे। उन्होंने स्वयं इसी सिद्धांत पर कार्य किया है और आगे भी उनका प्रयास रहेगा कि वे इसी सिद्धांत को जीवन में कायम रखेंगे।
    नगराधीश श्री एच.सी भाटिया ने श्री रजिनीकांथन को एक कर्मठ व ईमानदार अधिकारी बताया और कहा कि ऐसे अधिकारियों की कार्यशैली से बहुत कुछ सीखने को मिलता है और वह उन्होंने उनकी कार्यशैली से ग्रहण भी किया है। उन्होंने अपने कार्यालय की तरफ से श्री रजिनीकांथन को शुभकामनाएं दी। इसी प्रकार से उपमंडलाधीश श्री एस.के जैन ने उनके सम्मान में बोलते हुए कहा कि श्री रजिनीकांथन की कार्यशैली के वे कायल है। उन्होंने कहा कि श्री रजिनीकांथन के साथ उन्होंने सिरसा के साथ-साथ फतेहाबाद में भी उनके साथ लंबे समय तक काम करने का मौका मिला है जिस कारण उन्होंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।
    जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सतीश कुमार मेहरा ने कहा कि श्री रजिनीकांथन का लोगों की समस्याओं का निपटारा करने का अपना ही एक अलग अंदाज था। उन्होंने बाढ़ जैसी विकट स्थिति के दौरान सदैव लोगों के बीच रहकर स्थिति को संभाला। श्री रजिनीकांथन हर तरह की जिम्मेवारी को बड़े ही संजीदा ढंग से निभाते रहे है। प्रशासनिक स्तर पर चाहे कोई किसी अधिकारी से चूक हुई है तो उसकी जिम्मेवारी भी उन्होंने स्वयं ली। ये बाते अच्छे लीडर के लक्षण दर्शाते है।  इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा निर्वतमान उपायुक्त श्री रजिनीकांथन को स्मृति चिन्हृ के रुप में उपहार भी दिया गया।
    इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी ओपी वर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अमीचंद सिहाग भी उपस्थित थे। इसके बाद शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने स्थानीय हेलन केलर दृष्टिबाधित विद्यालय में श्री रजिनीकांथन को भावभीनी विदाई दी और उनके सम्मान में जलपान का आयोजन किया।
   

No comments:

Post a Comment