Loading

19 February 2011

अवैध रूप से नशा बेचने वालों के खिलाफ जिला पुलिस जोरदार अभियान चलाएगी

सिरसा। जिला पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों व दुकानों पर अवैध रूप से नशा बेचने वालों के खिलाफ जिला पुलिस जोरदार अभियान चलाएगी। यह उदगार श्री गुप्ता ने आज अपने कार्यालय में जिलाभर से आए सभी उपपुलिस अधीक्षकों, थानाप्रभारियों तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के इंचार्जों को संबोधित करते हुए कहें। इस मौके पर डबवाली उपपुलिस अधीक्षक बाबूलाल यादव, सिरसा मुख्यालय के डीएसपी पूर्णचंद पंवार, शहर थाना प्रभारी कृष्णा यादव सहित अनेक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाप्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने अपने अधिकारक्षेत्र में मुखबिरों का जाल फैलाकर दुकानों पर अवैध रूप से नशा बेचने वालों पर शिंकजा कसें। उन्होने यह भी कहा कि थाना अधिकारी युवा पीढ़ी को भी इस अभियान में जोड़े, क्योंकि जन सहयोग से ही नशा बेचने वालों पर अंकुश लगाया जा सकता है।
पुलिस अधीक्षक ने बैठक में सभी थानाप्रभारियों को कहा कि विश्वकप क्रिकेट के दौरान क्रिकेट बुकिज का धंधा करने वालों पर कड़ी निगाह रखें तथा मुखबिरों का जाल फैलाकर उनपर शिकंजा कसें। उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में टीमों का गठन कर क्रिकेट बुकीज का धंधा करने वालों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई करें।
पुलिस अधीक्षक ने राजस्थान से लगती सीमा के थानाप्रभारियों को निर्देश दिए कि वे साथ लगती सीमा के संदिग्ध स्थानों पर औचक नाकेबंदी कर अभियान चलाएं ताकि मादक पदार्थांे की तस्करी करने वालों व अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वालों को काबू किया जा सके।
पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने संबोधित करते हुए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि फर्जी कंपनियों का गठन कर लोगों से धोखाधडी करने वालों पर भी निगाह रखें और उनके सामने अगर कोई ऐसी शिकायत आती है तो आरोपियों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई करें।
पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर सभी थानाप्रभारियों को पुलिस पब्लिक संबंध मधुर बनाने का संदेश दिया। उन्होने कहा कि उदघोषित अपराधियों, बेलजंपरों व पेरोल जंपरों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ की जाए व संबधित न्यायलयों को सौंपा जाए।
यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने का संदेश देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि ओवरलोडिड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करें। ओवरलोडिड वाहनों से ही जाम लगने की स्थिति पैदा होती है तथा दुर्घटनाएं होती है। पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि काम में कोताही व लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी तथा अच्छा कार्य करने वालों को उचित ईनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment