Loading

16 February 2017


अध्ययन और समाज में घटित घटनाओं पर पैनी नजर रखें विद्यार्थी : डॉ. वेदप्रकाश बेनीवाल

सिरसा
 विद्यार्थियों को नियमित अध्ययन करना चाहिए और समाज में घटित होने वाली विभिन्न घटनाओं पर पैनी नजर रखनी चाहिए। विद्यार्थियों को पढ़ने के साथ-साथ सामाजिक उत्थान की गतिविधियों में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
ये विचार सिरसा के सीटीएम डॉ. वेदप्रकाश बेनीवाल ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के लोक प्रशासन विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में बतौर मुख्यअतिथि बोलते हुए व्यक्त किये। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेने से उनके व्यक्तित्व का विकास होता है ओर उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो असीम मिगलानी ने कहा कि भिन्न-भिन्न महाविद्यालयों से पहुंचे हुए विद्यार्थी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा है कि प्रतिस्पर्द्धा के इस युग में बहुमुखी प्रतिभा के धनी विद्यार्थी सफल हो पाते हैं।   
इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर लोक प्रशासन विभाग की विजेन्द्र शोरखी, सोनु डाबला व जगप्रीत सिंह बराड़ की टीम पहले स्थान पर रही। लोक प्रशासन विभाग के अध्यक्ष प्रो0 राजबीर दलाल ने यह जानकारी देते बताया कि सामान्य ज्ञान, इतिहास , भूगोल, नागरिक शास्त्र  आदि विषयों से संबंधित इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर राजकीय कॉलेज भट्टू कलॉ के विद्यार्थी चन्द्र प्रकाश, सुनील कुमार और राकेश टीम रही। इसी प्रकार  दयानन्द कॉलेज हिसार के विद्यार्थी दिनेश, संदीप व पुनीत की टीम तीसरे स्थान पर रही। 
    इस अवसर पर प्रो0 विष्णु भगवान, प्रो0 राजकुमार सिवाच, डा0 सत्यवान दलाल, डा0 सुल्तान सिंह ढाण्डा, डा0 राजकुमार आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment