Loading

14 March 2017

प्रधानमंत्री ने गुजरात के गांधी नगर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में जिला की 17 महिला सरपंचों को किया सम्मानित

सिरसा, 14 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधी नगर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में जिला की 17 महिला सरपंचों को सम्मानित किया। इन सरपंचों ने स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट कार्य किया है। 
श्री मेनपाल सिहाग ने बताया कि इन महिला सरपंचों को भारत के पहले आदर्श व स्वच्छ गांव पुंसरी का भी भ्रमण करवाया गया तथा महिला सरपंचों को अमूल सांभर डेयरी अहमदाबाद, साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर में भी जाने का मौका मिला। जिला की महिला सरपंचों ने इस दौरे के लिए उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ व अङ्क्षतरिक्त उपायुक्त श्री अजय सिंह तोमर का आभार व्यक्त किया। सरपंचों ने कहा कि इस दौरे से उनके ज्ञान में वृद्धि हुई है और पंचायती राज के बारे में जानने का मौका मिला है।
इस कार्यक्रम में हरियाणा की 294 महिला सरपंचों ने भाग लिया जिनमें 17 महिला सरपंच जिला सिरसा की शामिल है। इस अवसर पर महिला सरपंचों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिला सिरसा की महिला सरपंचों के साथ खंड संयोजक श्री मेनपाल सिहाग इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।
इस भ्रमण में सरपंच गांव अलिकां से वीरपाल कौर, चकजालु से बिमला देवी, झुठीखेड़ा से ममता, कोटली से बलवीर कौर, उमेदपुरा से कृष्णा, कुम्हारिया से शकुंतला, कुतियाना से दमयंती, लुदेसर से योगेश, घोड़ांवाली  से सुनीता देवी, गिंदड़ से तारादेवी, पत्तीराठावास से राजरानी, रंगा से कुलदीप कौर, कंगनपुर से सुखजींद्र कौर, आनंदगढ़ से दीपिका, माखा से वीरपाल कौर, देसु मलकाना से बेअंत कौर, गोरीवाला से कौशल्या देवी ने महिला दिवस पर गुजरात में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment