Loading

14 March 2017

श्री बाबा तारा जी कुटिया में होली पर लगा मेला, हजारों लोगों ने की शिरकत

हर वर्ग के लोग कांडा संग होली मनाने पहुंचे श्री बाबा तारा जी कुटिया 
-  कलाकारों ने बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की छटा
सिरसा, 14 मार्च। रानियां रोड स्थित श्री बाबा तारा जी कुटिया में होली का पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। हजारों लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की और गोबिंद कांडा संग फूलों की होली खेली। होली पर्व पर श्री बाबा तारा जी कुटिया में विशेष तैयारियां की गई थी। कलाकारों की टीम विशेष रूप से सिरसा पहुंची थी। जिसने राजस्थानी लोक नृत्य प्रस्तुत कर होली के माहौल को रोमांच पर पहुंचा दिया। हर दिल अजीज नेता गोबिंद कांडा संग होली मनाने के लिए सिरसा व रानियां विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव से हजारों लोग पहुंचे। गोबिंद कांडा ने हरेक के साथ फूल होली खेली और उन्हें गले लगाकर त्यौहार की शुभकामनाएं दी। होली मिलन समारोह में गोबिंद कांडा को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। शहर के गण्यमान्य लोग श्री बाबा तारा जी कुटिया में पहुंचे। शहर के उद्योगपति, चिकित्सक, व्यवसायी, प्रशासनिक अधिकारी, समाजसेवी, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने गोबिंद कांडा के साथ खुलकर होली मनाई।
   इस अवसर पर हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने दूर-दूर से आए हजारों कार्यकर्ताओं, समर्थकों, शुभचिंतकों को होली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि होली का पर्व भाईचारे का प्रतीक है। त्यौहार हमें यह शिक्षा देता है कि हमें आपसी बैर-भाव भूलाकर एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में सामाजिक भाईचारे को मजबूत करने की जरूरत है। हमारे त्यौहार हमें एकता के सूत्र में बांधते है। अमीर-गरीब, ऊंच-नीच, जाति-पाति के बंधनों से ऊपर उठकर यह त्यौहार में एकसूत्र में बांधता है। उन्होंने देश-प्रदेश, समाज के हित में कार्य करने के लिए बल दिया। गोबिंद कांडा की ओर से होली मिलन समारोह के दौरान जलपान का विशेष बंदोबस्त किया गया था। 
 कांडा परिवार की महिलाओं ने होली मिलन समारोह में पहुंची महिलाओं को चंदन तिलक लगाकर पर्व की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राधा-कृष्ण,शिव जी  के वेशभूषा में बच्चों ने नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसका उपस्थिति महिलाओं ने आनंद उठाया। कांडा परिवार की ओर से महिलाओं के लिए भी जलपान का अलग से बंदोबस्त किया गया था। श्री बाबा तारा जी कुटिया में दोपहर तक होली मिलन समारोह का मेला लगा रहा। इसके साथ ही श्री बाबा तारा कुटिया में लंगर-भंडारे का आयोजन किया गया था, जहां हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। 
============
- सेल्फी का रहा क्रेज
होली मिलन समारोह के दौरान युवाओं में गोबिंद कांडा संग सेल्फी लेने को लेकर भारी उत्साह रहा। इस मौके पर युवा अपने मोबाइल में कैद करने से नहीं चूके। उन्होंने गोबिंद कांडा संग अपनी तस्वीरें मोबाइल में क्लिक की। यह सिलसिला दोपहर तक जारी रहा।

No comments:

Post a Comment