Loading

08 March 2017

बच्चों के स्वास्थ्य की जांच हेतु समय-समय पर कैंप लगायें : शरणदीप कौर बराड़

विद्यालय प्रबंधन कमेटी व सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न
ओढ़ां
जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां में उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंधन कमेटी व विद्यालय सलाहकार समिति की बैठक हुई जिसमें दोनों समितियों के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। 
बैठक में जवाहर नवोदय विद्यालय ओढ़ां की वर्ष 2016-17 की उपलब्धियों तथा पीने के पानी व गैस सिलेंडर उपलब्ध करवान बारे विचार विमर्श हुआ।

उपायुक्त ने प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय से कहा कि वे पीने के पानी की समस्या बारे जनस्वास्थ्य विभाग को आवेदन करें। इसके साथ ही गैस सिलेंडर संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
उपायुक्त ने जवाहर नवोदय विद्यालय में वर्ष 2017-18 के बच्चों के रजिस्ट्रेशन बारे कहा कि बच्चे विद्यालय में दाखिला लेकर अधिक से अधिक लाभ उठाएं। जवाहर नवोदय विद्यालय में सभी सुविधाएं बच्चों को निशुल्क प्रदान की जाती है। शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों बारे भी विशेष ध्यान दिया जाता है।
उपायुक्त ने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे बच्चों के स्वास्थ्य बारे समय-समय पर स्वास्थ्य जांच कैंप लगाएं तथा बच्चों में पाई जाने वाली बीमारियों बारे दवाईयां उपलब्ध करवाएं। इस अवसर पर मल्टीपर्पज हॉल व डायनिंग हॉल की छतों बारे भी विचार विमर्श किया और नवोदय विद्यालय के अंदर की सड़कों के बारे में भी विचार विमर्श किया गया तो उपायुक्त ने कहा कि इन कार्यों के लिए एक कमेटी बनाएं और कार्यों का पूरा विवरण उस कमेटी में पास करवाएं।
विद्यालय के वार्षिक उत्सव के बारे में भी चर्चा की गई। इसके साथ ही विद्यालय में कंडम सामान की निलामी बारे उपायुक्त ने कहा कि एक कमेटी गठित कर इसकी स्वीकृति प्राप्त करें। 

तत्पश्चात उपायुक्त ने विद्यालय में कक्षाओं का निरीक्षण किया और बच्चों से ज्ञानवर्धक जानकारी पूछी तथा उनकी पढ़ाई के बारे में भी पूछताछ की। इसके पश्चात उपायुक्त ने पुस्तकालय व कन्या छात्रावास का भी अवलोकन किया और छात्रावास में पेयजल आपूर्ति के लिए लगाए हुए आरओ का भी निरीक्षण किया। 
बैठक में प्राचार्या सुनीता शर्मा ने स्कूल की वार्षिक, शैक्षणिक उपलब्धियों, खेलकूद गतिविधियों व अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस बैठक में जिला परिषद अध्यक्षा रेणू बाना सहित कमेटी के सदस्य व छात्रों के अभिभावक व गणमसन्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment