Loading

08 March 2017

शराबी चालक के खिलाफ मामला दर्ज, जीएम को भेजी रिपोर्ट

सवारियां बोली.. रोडवेज का शराबी चालक अपने साथ हमें भी मरवायेगा
ओढ़ां
रोडवेज के चालकों द्वारा शराब पीकर बसों को चलाना आम बात है और दिन छिपने के बाद रात को चलने वाले चालक तो नशा करके बस चलाना अपना अधिकार समझते हैं। यह देखकर भी ज्यादातर लोग ये सोच कर अनदेखा कर देते हैं कि हमे क्या लेना? सवारियों की यह मूक स्वीकृति ही ऐसे लोगों को प्रोत्साहित करती है तथा शराबी चालक निरंकुश होकर सरेआम नशा करके बसों को चलाते हैं।
ऐसा ही एक मामला सोमवार रात्रि 8 बजे ओढ़ां में नैशनल हाइवे नंबर 9 पर देखने को मिला। हरियाणा राज्य परिवहन निगम सिरसा की बस नंबर एचआर 57 8683 जो डबवाली से सिरसा की ओर जा रही थी, उस बस के चालक दिलेर सिंह पुत्र दियाल सिंह निवासी खैरपुर सिरसा ने शराब पी रखी थी जिसका साफ पता चल रहा था। बस के डबवाली से ओढ़ां तक आते आते अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित सवारियों के सब्र का बांध टूट गया।
ओढ़ां बस स्टेंड पर पहुंचते ही बस में सवार गांव सालमखेड़ा निवासी रवींद्र कुमार व अन्य लोगों ने इस बस में जाने से इंकार करते हुये हो हल्ला शुरू कर दिया तथा बस को ओढ़ां थाना में ले आये। थाना में पहुंचकर सवारियों ने कहा कि ये शराबी चालक स्वयं के साथ साथ हम सबको भी मरवायेगा अत: वे इस बस में नहीं जायेंगे। ओढ़ां पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओढ़ां में मौके पर मौजूद डॉ. अमित कुमार से बस चालक का मैडिकल करवाया जिसमें चालक के शरीर में अल्कोहल पाये जाने की पुष्टि हुई।
ओढ़ां पुलिस के हैडकांस्टेबल लाभ सिंह ने बताया कि पुलिस ने बस चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसका चालान काट दिया तथा सभी सवारियों को सिरसा की ओर जाने वाली रोडवेज की एक अन्य बस में चढ़ाया जिनमें अनेक महिलायें भी शामिल थी। लाभ सिंह ने बताया कि उसके बाद चालक की जमानत हो गई तथा इसकी रिपोर्ट सिरसा रोडवेज के जीएम को कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment