Loading

14 January 2011

खंड स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया


सिरसा, 13 जनवरी। 
    राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में नेजाडेला कला गांव में नेहरु युवा केद्र व किशोरावस्था एवं विकास परियोजना तथा बाबा चन्नू शहीद युवा कल्ब नेजाडेला कलां के सहयोग से खंड स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर ने मुख्यातिथि के रुप में शिरकत की।
    उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस को पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस के रुप में मनाया जाता है। इसके साथ-साथ आज प्रियंका गांधी का भी जन्मदिवस है। उन्होंने इस मौके पर युवाओं का आह्वान किया कि वे भू्रण हत्या जैसी कुरीतियों को समाज से दूर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे। उन्होंने कहा कि संत महात्माओं द्वारा दी गई शिक्षाएं समाज में बुराईयों को दूर करने में कारगर सिद्ध हो सकती है। इसलिए युवाओं को चाहिए कि वे स्वामी विवेकानंद जैसी महात्माओं के जीवन दर्शन को अपनाएं।
    उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश व प्रदेश में युवाओं और महिलाओं को सशक्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम शुरु है। इसलिए युवाओं को इन कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाना चाहिए ताकि जरुरतमंद व्यक्ति इन कार्यक्रमों का लाभ उठा सके। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग ले क्योंकि खेल आज मात्र समय व्यतीत करने का साधन ही नहीं बल्कि व्यवसाय बन चुका है। उन्होंने गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा, ओमप्रकाश केहरवाला, विक्रम जीत सिंह एडवोकेट, सुरेंद्र दलाल, जिला परियोजना अधिकारी बलदेव राज, बाबा चन्नू शहीद युवा कल्ब के प्रधान व गांव के सरपंच होशियार चंद, अजीत सिंह, उपप्रधान रविंद्र कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। साथ खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग ले क्योंकि खेल आज मात्र समय व्यतीत करने का साधन ही नहीं बल्कि व्यवसाय बन चुका है। उन्होंने गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।

No comments:

Post a Comment