Loading

14 January 2011

शाम ए लोहड़ी का आयोजन किया गया

सिरसा।
    स्थानीय सुरखाब पैलेस में लोहड़ी के पावन पर्व पर एमएलएसडी सोशल वैल्फेयर सोसायटी सिरसा द्वारा बीती शाम शाम ए लोहड़ी का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि एवं प्रमुख समाजसेवी गोबिंद कांडा ने शिरकत की। इस कार्यक्रम के बतौर विशिष्ठ अतिथि परम उपासक डा. शशी देव शबाना थे। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए व जरूरतमंदों को सोसायटी की ओर से सिलाई मशीने, कंबल, शॉले इत्यादि वितरित की गईं। इससे पूर्व संस्था के संरक्षक रवि दिवाकर, उपप्रधान रमेश गंभीर, सैके्रट्री मधुर महेश्वरी, जरनल सैक्रेट्री मुकेश शर्मा, कोषाध्यक्ष कोशल तिलंगा व अन्य सदस्यों ने मुख्य अतिथि व अन्य उपस्थितजनों का स्वागत किया।
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि श्री गोबिंद कांडा ने सभी को लोहड़ी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे पर्व हमें एक-दूसरे से मिलवाने के साथ-साथ पारंपरिक संस्कारों और सामाजिक संस्कारों के साथ जोड़ते हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से पारस्परिक मिलन हो जाता है और इस तरह के आयोजन आपसी भाईचारे को बढ़ाते हैं। उन्होंने कल्ब को बधाई देते हुए कहा कि कल्ब द्वारा जरूरतमंदों की सहायता करके पुण्य का कार्य किया है और मैं कल्ब के सभी साथियों को इस सफल आयोजन की बधाई देते हुए परमपिता परमात्मा से यह कामना करता हूँ कि कल्ब को दिन-दोगुनी, रात चोगुनी तरक्की दे और कल्ब के सभी पदाधिकारी इसी तरह से सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
    इस मौके विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित हुए परम उपासक डा. शशी देव शबाना ने उपस्थितजनों को लोहड़ी की बधाई देते हुए कल्ब का धन्यवाद किया और कहा कि इस तरह के आयोजनों से जरूरतमंदों का तो भला होता ही है लेकिन उसके साथ-साथ हमें भी पुण्य के काम में भागीदारी देने का अवसर मिलता है।
    इस कार्यक्रम की शुरुआत में कलाकारों द्वारा सूफी कलाम पेश किया गया। इसके बाद पंजाबी भांगड़ा व गिद्दा की सुंदर प्रस्तुति दी गई।
इस कार्यक्रम में शाह सतनाम जी ब्वायज कालेज की ओर से ये तो म्हारो देश नहीं नाटक की प्रस्तुति दी गई व दीपक डांस कोचिंग सेंटर सिरसा व ब्लू स्टार एकेडमी सिरसा के कलाकारों द्वारा भी सुंदर प्रस्तुतियों पेश कर समां बांधे रखा। इसके उपरांत लोहड़ी पूजन कार्यक्रम हुआ।
    कार्यक्रम में उपस्थित हुए अतिथियों का धन्यवाद करते हुए एमएलएसडी सोशल वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान दीपक शर्मा ने कहा कि हमारी सोसायटी तो सिर्फ एक जरिया है जोकि जरूरतमंदों को सहयोग करने में अग्रणी होकर अपना योगदान देना चाहती है।
उन्होंने कहा कि इस योगदान को पूरा करने में शहर के प्रबुद्ध नागरिक, समाजसेवी लोगों ने जो हमें साथ व सहयोग दिया उसके हम दिल से आभारी हैं। इस मौके पर प्रमुख समाजसेवी वीरेन्द्र गुप्ता, बार एसोसिएशन सिरसा के उप्रधान संजय गोयल, पब्लिक हैल्थ के एसडीओ आरके शर्मा, डा. अभय चौधरी, रामकुमार सैनी, सतीश अरोड़ा, विकास सेठी, हरीश बयानी, रवि तरड़, श्री केके शर्मा, रमेश चहल, पविकांत मित्तल, अमर सर्राफ, गोबिंद गोयल, जयसिंह कुसुम्बी, डा. हरबंस अरोड़ा, डा. हंसराज बसीर, संजय सैन, मामचंद, सतपाल रोज, महेन्द्र जाखड़, रणबीर सिंह आदि अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment