Loading

08 February 2017

उपमंडल अधिकारी (ना.) ने अधिकारियों, नगर परिषद, पंचायत सचिव, सरपंच, पंच, नंबरदार, पटवारियों की ली बैठक

शहर डबवाली में नन्दीशाला बनाने के मुद्दे पर किया गया विचार-विमर्श

डबवाली, 8 फरवरी। उपमंडल अधिकारी (ना.) डॉ. संगीता तेत्रवाल ने सामुदायिक केंद्र में उपमंडल के सभी अधिकारियों, नगर परिषद, पंचायत सचिव, सरपंच, पंच, नंबरदार, पटवारियों की एक बैठक ली।
जिसमें शहर डबवाली में नन्दीशाला बनाने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से उनके विचार जानें। 
डॉ तेत्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले की सबसे बड़ी नन्दीशाला जीवन नगर में बनाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि जब यह बन कर तैयार हो जाएगी तो डबवाली में घूम रहे नन्दी को उक्त नन्दीशाला में भिजवा दिया जाएगा। उन्होंने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि उस समय तक अपने शहर व गांवों में स्थित नजदीकी गौशालाओं में इन्हें रखा जाए। नगर परिषद सचिव को आदेश दिया कि शहर में चल रही हरे चारे की टालों को शहर से बाहर शिफ्ट किया जाए। इसके लिए उन्होंने कहा कि सभी टाल मालिकों को सूचित करने के लिए पूरे शहर में मुनादी करवाई जाए।
 उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद में भी टाल मालिक अपनी टालें शहर से बाहर शिफ्ट नहीं करते तो उन्हें जुर्माना भी लगाया जाए। इसके लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाए। डॉ. तेत्रवाल ने कहा कि क्षेत्र में 25 गौशालाएं चल रही हैं। उन्होंने सरपंच, पंच व नंबरदारों को कहा कि गांवों में घूम रहे गौधन को अपने नजदकी गौशाला में भिजवाने की व्यवस्था करें ताकि हादसों पर रोक लगे और लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने उपस्थित लोगों व अधिकारियों से कहा कि वे गौशाला के लिए दिल खोलकर दान दें व हरे चारे की व्यवस्था करें। 
इस मौके पर तहसीलदार वजीर सिंह, नायब तहसीलदार जगदीश चंद्र, तहसीलदार गोरीवाला संजय चौधरी, डॉ. एमके भादू, बीडीपीओ वेदपाल, राम लाल बागड़ी, विनोद बांसल, टेक चंद छाबड़ा सहित कई सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment