Loading

08 February 2017

विपक्षी पार्षदों ने परिषद में पूर्ण पारदर्शिता के साथ आगे बढऩे और भ्रष्टाचार की जड़ों पर प्रहार करने का संकल्प लिया

नगरपरिषद की चेयरपर्सन से वर्ष 2010 से 2016 तक हुए विकास कार्यों की मांगी जानकारी

सिरसा, 8 फरवरी। नगरपरिषद सिरसा में विपक्षी पार्षदों ने अब परिषद में पूर्ण पारदर्शिता के साथ आगे बढऩे और भ्रष्टाचार की जड़ों पर प्रहार करने का संकल्प लिया है।
इस कड़ी में अब अधिकांश विपक्षी पार्षदों ने बुधवार को एक बैठक कर नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी अतरसिंह खटक व नगरपरिषद की चेयरपर्सन शीला सहगल से वर्ष 2010 से 2016 तक शहर के सभी वार्डों में हुए विकास कार्यों खासकर गलियों के निर्माण, सीवरेज लाइन डालने जैसे कार्यों की विस्तृत जानकारी मांगी है। नगरपरिषद के वाइस चेयरमैन व वार्ड नंबर 4 के पार्षद रणधीर सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न वार्डों के पार्षदों की हुई बैठक में यह सामूहिक निर्णय लिया गया कि किसी भी सूरत में परिषद में भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जाएगा। इसके लिए सभी पार्षद एकजुट होकर जनता की अपेक्षाओं पर पूर्ण खरा उतरने का प्रयास करेंगे। नगरपरिषद के उपाध्यक्ष रणधीर सिंह ने बैठक में कहा कि सभी पार्षद अपने अपने वार्डों में हुए उपरोक्त अवधि के तहत विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वार्डों में बनी पक्की सड़कों की गुणवत्ता के संदर्भ में भी ध्यान दिया जाएगा। नप उपाध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा पार्षदों को संशय है कि सभी वार्डों में उपरोक्त अवधि के दौरान जो विकास कार्यों का हवाला दिया गया है, वे संदेहास्पद हैं जिसकी सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए। 
13 फरवरी को नगरपरिषद में होगी महत्वपूर्ण बैठक
नगरपरिषद उपाध्यक्ष रणधीर सिंह ने बताया कि सभी पार्षदों ने नगरपरिषद की चेयरपर्सन शीला सहगल से नियमित रूप से परिषद कार्यालय आकर जनहित के कार्यों को प्रमुखता से करने का आग्रह किया है ताकि विकास कार्यों की गति को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने बताया कि सभी पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों में प्रस्तावित विकास कार्यों की सूची नगरपरिषद प्रशासन को उपलब्ध करा दी है और उन्हीं प्रस्तावित विकास व अन्य महत्वपूर्ण कार्यों से संबंधित एजेंडों पर 13 फरवरी को नगरपरिषद में महत्वपूर्ण बैठक होगी। इनमें मुख्यत: वार्डों में सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त कराने, वार्डों में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को पुन: रोशन करना, सड़कों का लेवल सही करना मुख्य रूप से शामिल होगा। बुधवार को हुई बैठक में वार्ड नंबर 4 के पार्षद व नप के उपाध्यक्ष रणधीर सिंह के अलावा, वार्ड 19 की पार्षद नीतू सोनी, वार्ड 19 से पार्षद प्रतिनिधि अमित सोनी, वार्ड 7 से पार्षद मनोज मकानी, वार्ड 26 के पार्षद ख्यालीराम, वार्ड 1 से पार्षद राजू, वार्ड 21 से रोहताश वर्मा, वार्ड 17 से पार्षद रीना सेठी, वार्ड 23 से राजेश गुर्जर, वार्ड 18 की पार्षद रेणु बरोड़, पार्षद प्रतिनिधि भूषण बरोड़, वार्ड 22 से पार्षद प्रतिनिधि हरदास रिंकू शरीक हुए। सभी ने नगरपरिषद को अपना परिवार बताते हुए जनहित में कार्य करने के अपने संकल्प को दोहराया।
सुनी समस्याएं
इस दौरान उपरोक्त सभी पार्षदों ने नगरपरिषद से संबंधित कार्यों जिनमें जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने की प्रक्रिया, बुुजुर्गों की पेंशन बनवाने में मदद करने के अलावा आगामी 1 अप्रेल 2017 से बीपीएल परिवारों का सर्वे होने संबंधी सूचना भी दी। पार्षदों ने वार्डवासियों को बताया कि पेंशन के जो पात्र पेंशन से वंचित हैं उन्हें सर्वे के दौरान आवश्यक दस्तावेजों के आधार पर पेंशन बनवाकर उन्हें लाभान्वित किया जाएगा। इसके अलावा जिन पात्रों ने आवेदन किया हुआ है, वे पात्र गुरुवार को नगरपरिषद में अपने दस्तावेज जमा कराएंगे। इस दौरान सभी विपक्षी वार्डों के पार्षद भी मौजूद रहेंगे। 

No comments:

Post a Comment