Loading

17 February 2017

विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सीएम विंडो से सम्बंधित बैठक ली

सिरसा, 17 फरवरी।  नगराधीश कम नोडल अधिकारी सीएम विंडो डा. वेद प्रकाश बेनीवाल ने आज अपने कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सीएम विंडो से सम्बंधित बैठक ली।

उन्होंन कहा कि जिला में सीएम विंडो पर लंबित का निपटारा जल्द से जल्द किया जाना चाहिए। उन्होंनें सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि उनके विभाग से सम्बंधित शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द निपटाएं तथा कोई भी शिकायत को लंबित न रहने दें और निपटान हेतु मुख्यमंत्री हरियाणा के पास भेजी जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि 28 फरवरी तक सीएम विंडों में आने वाली शिकायतों का निपटान करके रिपोर्ट प्रस्तुत करें
उन्होंने कहा कि यह एक कारगर प्रक्रिया है। सीएम विंडो पर भेजने वाली शिकायत मुख्यमंत्री के पास जाती है तथा सभी अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वे इसको प्राथमिकता के आधार पर हल करें। शिकायत करने वाले व्यक्ति को दूरभाष पर सम्पर्क करके सही सलाह दें ताकि सरकार के प्रति लोगों की आस्था ओर अधिक प्रबल हो सके। उन्होंने विभागों के अधिकारियों से कहा कि सीएम विंडो पर आई शिकायत पर समय अवधि दर्शाई होती है, उसे उसी अवधि में ही पूरी करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी विभाग देरी से कार्यवाही करेगा तो उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सीएम विंडो व अन्य रुप से आई आमजन की शिकायतों व समस्याओं का समय पर पारदर्शी रुप से निपटारा करें। इस अवसर पर तहसीलदार श्री ओम प्रकाश सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment