Loading

18 February 2017

टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा


सिरसा
 चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा 22 से 27 फरवरी तक पुरूषों तथा महिलाओं की होने वाली अखिल भारतीय अंतरविश्वविद्यालय रैसलिंग टूर्नामेंट के सफलता पूर्वक संचालन के लिए गठित की गई विभिन्न कमेटियों के संयोजकांे की  बैठक आज कुलपति कार्यालय में आयोजित की गई। 
    विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 विजय कायत की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक के उपरान्त कुलपति ने बताया कि खिलाडि़यों व टीम मैनेजरों के रहने सहने की उचित व्यवस्था संबंधित दिशा निर्देश अधिकारियों को जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान डाक्टर व फिजियोथेरेपिस्ट तो अपनी सेवायें देंगे ही साथ ही साथ दो एम्बुलेंसों का भी प्रबन्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो0 सुरेश गहलावत व शाह सतनाम जी ब्वॉयज कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो0 एस0बी0 आन्नद पूरे टूर्नामेंट के दौरान विभिन्न गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर रखेंगे। 
प्रो0 कायत ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट की विडियोग्राफी भी करवाई जायेगी। कुलपति ने बताया कि 22 फरवरी से 27 फरवरी तक होने इस कुश्ति महाकुम्भ में देश भर से लगभग 350 महिला खिलाड़ी व 1500 पुरूष खिलाड़ी भाग लेंगे और आयोजकों द्वारा इनके रहने सहने की पूर्ण व्यवस्था की गई है। हरियाणा स्वर्ण ज्यन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान मेजबानों द्वारा खान-पान की उचित व्यवस्था तो की गई है साथ ही साथ  हरियाणवी संस्कृति की प्रचार प्रसार के लिए सांस्कृतिक सांध्य का आयोजन भी किया गया है। इस बैठक में विश्वविद्यालय खेल परिषद् के अध्यक्ष प्रो0 मोनिका वर्मा, प्रो0 सुरेश गहलावत, प्रो0 पंकज शर्मा, खेल परिषद् के सचिव डा0 ईश्वर मलिक उपाध्यक्ष व गवर्नमेंट नेशनल कॉलेज की प्रिंसिपल डा0 सुमन गुलाब, शॉह सतनाम ब्वायज कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो0 एस0बी0 आन्नद, डा0 सुल्तान ढाण्डा, डा0 अशोक शर्मा, सतीश विज, विकास मेहता, सुरेन्द्र नुईया, डा0 सेफाली, डा0 मीना आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment