Loading

22 March 2017

पशुपालक बोले 'गर्मियां आ गई लेकिन नहीं आया जोहड़ में पानी'

ओढ़ां
ओढ़ां में माता हरकी देवी कॉलेज रोड पर गोशाला के निकट स्थित मुख्य जोहड़ को खाली हुए सवा माह बीत चुका है और गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं लेकिन जोहड़ में पानी भरने का काम अभी तक नहीं किया गया। पशुपालकों राजेंद्र, रामसिंह, मंदर सिंह, राजू और काला सिंह आदि का कहना है कि पानी के अभाव में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले तो मनरेगा मजदूरों की हड़ताल के चलते इस काम में देरी हुई और फिर चारदीवारी बनाने में लेकिन अब इस कार्य में अकारण बिलंब हो रहा है। 
इस विषय में कनिष्ठ अभियंता देवेंद्र बांसल ने बताया कि जोहड की सड़क साइड वाली 700 फीट लंबी दीवार के नीचे 8 फीट गहरा साढ़े तीन फीट चौड़ा आधार बनाया गया है जिसके ऊपर दीवार खड़ी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जोहड़ की दीवार को बनाने का कार्य प्रगति पर है और शीघ्र ही दीवार का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद जोहड़ में कभी भी पानी भरा जा सकता है।
इस विषय में सरपंच लखबीर कौर से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि एक ओर दीवार के निर्माण का कार्य जारी है तथा दूसरी ओर मनरेगा मजदूरों द्वारा जोहड़ से गाद निकालने के कार्य में भी तेजी आई है। उन्होंने बताया कि दीवार के बाद गोघाट बनाया जाएगा और फिर जोहड़ में पानी भर दिया जाएगा। गाद निकालने के कार्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जोहड़ से गाद निकालने का काम 10 दिन में पूरा हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment