Loading

22 March 2017

रक्तदान कर किसी की जान बचाना शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि : दलेराम महला

ओढ़ां
शहीद भगत सिंह युवा क्लब जलालआना की टीम ने शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में नौवां रक्तदान शिविर आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
क्लब के प्रधान कुलदीप सिंह की देखरेख व ग्राम सरपंच अमनदीप पाली की अध्यक्षता में आयोजित इस रक्तदान शिविर में थाना प्रभारी ओढ़ां दलेराम महला ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लेते हुए शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर शिविर का शुभारंभ किया। शिविर के दौरान शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा की टीम ने डॉ. शेर सिंह के नेतृत्व में कुल 33 यूनिट रक्त संग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने रक्तदान करने वाली महिलाओं सहित सभी रक्तदाताओं को प्रशंसापत्र व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर मुख्यातिथि दलेराम महला ने कहा कि रक्तदान करके किसी की जान बचाना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि किसी को नया जीवन देकर जो आत्मिक आनंद प्राप्त होता है उसका न तो मूल्य आंका जा सकता है और न ही उसे शब्दो में व्यक्त किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को स्वैच्छिक रक्तदान करने को प्रेरित किया। डॉ. शेर सिंह ने रक्तदान के विषय में आवश्यक जानकारी देते हुए बताया कि रक्तदान करने से शरीर में कोई कमी नहीं आती क्योंकि हमारे शरीर में नए रक्त के निर्माण की प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है। उनके अतिरिक्त सरपंच अमनदीप पाली और क्लब अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने भी अपने संबोधन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सभी को रक्तदान के प्रति जागरूक किया। शिविर के आयोजन में क्लब सचिव जगतार सिंह, हैप्पी सिंह, गुरदीप सिंह, गोरा सिंह और हरदीप आदि ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment