Loading

13 January 2014

सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज का सबसे बड़ा खिलाड़ी

samsung galaxy s5 coming soon

सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज कंपनी के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित है। कंपनी एस सीरीज के हर फोन को बड़े ही ताम-झाम के साथ लांच किया है।

इस सीरीज में एस, एस2, एस3 और एस4 देखने के बाद कंपनी अब एस 5 की भी तैयारी कर चुकी है। हाल में ब्लूमबर्ग को दिए गए एक साक्षात्कार में सैमसंग के ईवीपी मोबाइल बिजनेस, ली यंग ही ने कहा है कि इस वर्ष मार्च या अप्रैल के तक सैमसंग गैलेक्सी एस5 को लांच किया जा सकता है।

ली ने यह भी जानकारी दी कि गैलेक्सी एस 5 के साथ सैमसंग स्मार्टवाच गैलेक्सी गियर के भी नए अवतार को पेश किया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा कि ‘फोन का डिस्‍प्ले और कवर के काफी बदलाव किया गया है।

जरा देखिए ये है नोकिया का एंड्रॉयड स्मार्टफोन?


गौरतलब है कि पिछले साल कंपनी ने एस सीरीज में गैलेक्सी एस 4 को पेश किया गया था। इस फोन को लेकर इस बात की चर्चा है कि अन्य गैलेक्सी की भांति एस4 ज्यादा लोकप्रियता बटोर नहीं सका।

क्योंकि गैलेक्सी एस4 लुक के मामले में पुराने संस्करण से काफी मिलता-जुलता था। ऐसे में इस बात की पूरी आशा है कि गैलेक्सी एस 5 लुक के मामले में अन्य गैलेक्सी फोन से अलग होगा।

गैलेक्सी एस5 की बात करें तो आशा है एस5 के साथ आपको कर्व स्क्रीन देखने को मिले। वहीं फोन का प्रोसेसर भी पहले से ज्यादा ताकतवर होने की उम्मीद है।

ये हैं टॉप पैसा वसूल लेटेस्ट स्मार्टफोन

कयास लगाया जा रहा है कि इस बार एप्पल आईफोन की तरह सैमसंग 64 बिट्स प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकता है। वहीं सैमसंग गैलेक्सी एस5 को लेकर यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी पानी व धूल अवरोधक फीचर से भी इसे लैस कर सकती है।

कई जानकारों का मानना है कि गैलेक्सी एस 4 में कंपनी ने ऑक्टाकोर प्रोसेसर पेश किया था जबकि इस बार 16 कोर प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकती है लेकिन जहां हम ऐसे कयास नहीं लगा रहे हैं लेकिन रैम मैमोरी ज्यादा मिल सकती है और इंटरनल मैमोरी भी 64 जीबी या 128 जीबी तक हो सकती है। स्क्रीन रेजल्यूशन भी पहले से बेहतर होगा।

वहीं यह भी आशा है कि गैलेक्सी एस5 को लान्च को लेकर कंपनी एप्पल की रणनीति अपना सकती है। लांच के दो माह पहले फरवरी में जीएसएमए द्वारा बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसका प्रदर्शन कर सकती है।

No comments:

Post a Comment