Loading

21 January 2011

पूजनीय शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पावन जन्ममाह के उपलक्ष्य में 25 जनवरी को आयोजित होने वाले विशाल भंडारे व सत्संग कार्यक्रम की तैयारियां जोरो शोरों से जारी

सिरसा।
        डेरा सच्चा सौदा के पूजनीय शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पावन जन्ममाह के उपलक्ष्य में 25 जनवरी को आयोजित होने वाले विशाल भंडारे व सत्संग कार्यक्रम की तैयारियां जोरो शोरों से जारी है। डेरा सच्चा सौदा को भव्य ढंग से सजाया जा रहा है। विद्युत चलित लडिय़ां, बड़े बड़े स्वागती द्वार, रंग बिरंगे झंडे लगाए गए है तथा डेरा सच्चा सौदा के भवनों को पिस्ता रंग(हल्का हरा)में रंग दिया गया है। इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अभी से श्रद्धालुओं का तांता लग गया है। वहीं डेरा सच्चा सौदा में रोजाना सुबह शाम आयोजित होने वाले मजलिस कार्यक्रम में पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां सेवा कार्य करने वाले सेवादारों को अपने पावन कर कमलों के द्वारा अनमोल प्रेम निशानी(अनमोल दातें) प्रदान कर रहे है। रोजाना हजारों की संख्या में सेवादार भाई बहने पूज्य गुरू जी से अनमोल निशानी पाकर फूले नही समा रहे है तथा अपने सतगुरू का कोटि कोटि धन्यवाद कर रहे है।
डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही परमपिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पावन जन्ममाह के उपलक्ष्य में 25 जनवरी को आयोजित होने वाले भंडारे की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता डा. पवन इन्सां ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले इस विशाल कार्यक्रम में देश-विदेश के विभिन्न राज्यों से आने वाली लाखों की साध संगत के ठहरने, खाने पीने, सोने, वाहनों की पार्किंग के लिए करीब एक लाख सेवादारों की डयूटियां लगाई गई है। ये सेवादार विभिन्न सेवा समितियों के अंतर्गत रहकर सेवा कार्य करेंगे। डा. इन्सां ने बताया कि लंगर सेवा, टै्रफिक सेवा, एंबुलैंस सेवा, पानी की सेवा,पंडाल समिति इत्यादि अलग अलग समितियां बनाई गई है। डा. इन्सां ने बताया कि साध संगत के ठहरने के लिए अलग अलग पंडाल बनाए गए है। महिलाओं व पुरूषों के लिए आने जाने के लिए अलग अलग मार्ग बनाए गए है, वाहनों की व्यवस्था की गई है। उन्होने बताया कि हजारों सेवादार सजावट कार्य में जुटे हुए है। डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी धाम, शाह मस्ताना जी धाम, शाह सतनाम जी सुपर मार्किट, शाह सतनाम जी धाम से लेकर शाह सतनाम जी चौक तक भव्य सजावट की गई है। 'धन धन सतगुरू तेरा ही आसरा नारा लिखे बड़े बड़े स्वागती द्वारा आने वाली लाखों की साध संगत का स्वागत करते नजर आ रहे हैं।
डा. इन्सां ने बताया कि शाह सतनाम जी महाराज के पावन जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 23 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा में जन कल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के प्रख्यात विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। उन्होने बताया कि परमार्थी शिविर में हृदय रोगियों, घुटनों के रोगों के साथ साथ अन्य रोगों की भी जांच की जाएगी। डा. इन्सां ने बताया कि पूज्य संत गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह जी इन्सां इस पावन अवसर पर 24 जनवरी को प्रात: मजलिस के उपरांत, 25 जनवरी को सुबह और शाम को भंडारे के उपरांत तथा 26 जनवरी को सुबह की रूहानी मजलिस के उपरांत लोगों को राम नाम, गुरूमंत्र की अनमोल दात प्रदान करके उन्हे नशा, मांसाहार जैसी बुराइयों से दूर रहने का संकल्प दिलवाएंगे। डा.इन्सां ने बताया कि 24 जनवरी को शाम को तथा 26 जनवरी की शाम को जाम ए इन्सां कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment