Loading

21 January 2011

श्री रामहंस अस्पताल में आंखों के नि:शुल्क कैम्प का आयोजन किया

सिरसा
         मानव सेवा में समर्पित श्री रामहंस चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री रामहंस चेरिटेबल ट्रस्ट व नेत्रालय द्वारा अपने प्रेरणास्त्रोत हंसराज चावला की 9 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस उपलक्ष्य में श्री रामहंस अस्पताल में आंखों के आप्रेशन का नि:शुल्क कैम्प का आयोजन किया गया व जरुरतमंदों को गर्म कम्बल बांटे गए। इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन अमीर चावला, एडवोकेट सुखवीर सिंह जैन, एडवोकेट नरेन्द्र बांसल, राजेन्द्र बठला, सोहन चावला, आर.के. भारद्वाज, रामकृष्ण गोयल, दलीप सिंह, मंदर सिंह सिहाग, बजिन्द्र सेठी उपस्थित थे। ट्रस्ट के चेयरमैन अमीर चावला ने सभी का स्वागत किया व ट्रस्ट द्वारा मिटिंग में भविष्य में नि:शुल्क पोलियो के आप्रेशन करवाने का निर्णय लिया गया। ट्रस्ट के चेयरमैन ने बताया कि पिछले वर्ष के अनुभव के मुताबिक पोलियो के मरीजों की संख्या सिरसा में ही नहीं राजस्थान व पंजाब में बहुत ज्यादा लोग इस बिमारी से ग्रस्त हैं।
    उल्लेखनीय है कि ट्रस्ट द्वारा पहली बार अपने अस्पताल में ही पोलिया के रोगियों के सफल आप्रेशन किए गए थे इतना ही नहीं ट्रस्ट द्वारा गरीब जरूरतमंद कन्याओं की शादियां करवाई गई व साथ में स्त्रीधन दिया गया।
अब तक इस अस्पताल में 1 लाख, ७५ हजार के लगभग रोगी लाभान्वित हो चुके हैं  व १७,५०० के करीब आंखों के रोगियों का ईलाज व आप्रेशन हो चुका है। विभिन्न स्कूलों में दिसम्बर माह से लेकर अब तक हजारों विद्यार्थियों को गर्म जर्सियां व स्टेशनरी वितरित की गई वहीं जरूरतमंद वृद्धो को गर्म कम्बल वितरित किए गए।

No comments:

Post a Comment