Loading

21 January 2011

बनवाला और घुकांवाली की टीमें प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची

 ओढां, न्यूज
    निकटवर्ती गांव बनवाला में बनवाला क्रिकेट कमेटी द्वारा समस्त वासियों के सहयोग से गीता भवन के निकट स्थित श्रीकृष्णा पब्लिक स्कूल के खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को अनेक रोचक मुकाबले देखने को मिले। इससे पूर्व प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी जद्दोजहद करते हुए गांव बनवाला, रत्ताखेड़ा, घोडांवाली और घुकांवाली की टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।
    पहला सेमीफाइनल मैच गांव घुकांवाली और घोडांवाली की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें घुकांवाली की टीम ने टॉस जीतकर घोडांवाली की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। घोडांवाली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 58 रन बनाए जिसमें बल्लेबाज संदीप ने एक छक्के व 2 चौकों सहित 42 रनों का योगदान दिया तथा घुकांवाली के गेंदबाज प्रदीप ने 4 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी घुकांवाली की टीम ने 5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 59 रन बनाकर मैच जीत लिया जिसमें रेशम ने एक छक्के व 4 चौकों सहित 32 रनों का योगदान दिया तथा घोडांवाली के गेंदबाज रोहताश कुमार ने एकमात्र विकेट लिया। इस प्रकार घुकांवाली की टीम ने यह मैच 9 विकेट से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब घुकांवाली के गेंदबाज प्रदीप को मिला जिसने 4 विकेट लिए।
    दूसरा सेमीफाइनल मैच गांव रत्ताखेड़ा और बनवाला की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें रत्ताखेड़ा की टीम ने टॉस जीतकर बनवाला की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बनवाला की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 112 रन बनाए जिसमें मुकेश ने एक छक्के व 5 चौकों सहित 33 रनों और हनुमान ने लगातार 5 छक्कों सहित 32 रनों का योगदान दिया तथा रत्ताखेड़ा के गेंदबाज विक्रम ने 2 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी रत्ताखेड़ा की टीम 8 ओवरों में 6 खोकर 61 रन ही बना सकी जिसमें बिटू ने एक छक्के सहित 16 रनों का योगदान दिया तथा बनवाला के गेंदबाज हनुमान ने 2 ओवरों में 11 रन देकर 2 विकेट और सुरेंद्र ने 2 ओवरों में बिना कोई रन दिए 2 विकेट लिए। इस प्रकार बनवाला की टीम ने यह मैच 51 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब बनवाला के हनुमान को दिया गया जिसने 32 रन बनाने के साथ-साथ 2 विकेट भी लिए।
    इस प्रकार दोनों सेमीफाइनल मैचों में घोडांवाली को हराकर घुकांवाली की टीम ने और रत्ताखेड़ा को हराकर बनवाला की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शनिवार को फाइनल मैच में दोनों टीमों का मुकाबला होगा।

No comments:

Post a Comment