Loading

31 January 2011

ख्योवाली ने गिंदडां को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

 ओढां न्यूज.
    गांव ख्योवाली में ख्योवाली क्रिकेट कमेटी द्वारा ग्राम पंचायत व समस्त गांववासियों के सहयोग से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को अनेक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले।
    पहला मैच गांव खुड्डियां और लुदेसर की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें खुड्डियां की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए जिसमें मीत ने एक छक्के व 4 चौकों सहित 17 गेंदों में 35 रनों और हमु ने एक छक्के व 3 चौकों सहित 15 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया। लुदेसर के गेंदबाज संदीप ने 2 ओवरों में 20 रन देकर तीनों विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी लुदेसर की टीम 8 ओवरों में 5 विकेट खोकर 65 रन ही बना सकी जिसमें संजय ने 2 चौकों सहित 10 गेंदों में 21 रनों और संदीप ने 2 चौकों सहित 11 गेंदों में 15 रनों का योगदान दिया। खुड्डियां के गेंदबाज मीत ने 2 ओवरों में 13 रन देकर 2 विकेट और हरमीत ने 2 ओवरों में 15 रन देकर देकर 2 विकेट लिए। इस प्रकार खुड्डियां की टीम ने यह मैच 20 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का पुरस्कार खुड्डियां के आलराऊंडर मीत को मिला जिसने 35 रन बनाने के साथ-साथ 2 विकेट भी लिए।
    दूसरा मैच गांव मल्लेकां और खुड्डियां की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें खुड्डियां की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए जिसमें हरमीत ने एक छक्के व एक चौके सहित 20 रनों का योगदान दिया। मल्लेकां के गेंदबाज काली ने 2 ओवरों में 5 रन देकर 3 विकेट और सलीम ने 2 ओवरों में 11 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी मल्लेकां की टीम ने बिना कोई विकेट खोए छठे ओवर में लक्ष्य प्राप्त करते हुए मैच जीत लिया जिसमें बल्लेबाज पम्मी ने 2 चौकों सहित 20 रनों और जगमीत ने एक छक्के व 2 चौकों सहित 28 रनों का योगदान दिया। खुड्डियां के गेंदबाज रवि के एक ओवर में मल्लेकां के बल्लेबाजों ने 18 रन बटोरे। इस प्रकार मल्लेकां की टीम ने यह मैच 10 विकेटों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का पुरस्कार मल्लेकां के बल्लेबाज जगमीत को दिया गया जिसने 28 रन बनाए।
    आज का तीसरा और प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच गांव ख्योवाली और गिंदड़ां की टीमों के मध्य खेला गया जिसमे ख्योवाली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 79 रन बनाए जिसमें विनोद ने एक छक्के व 7 चौकों सहित 26 गेंदों में 43 रनों और विक्रम ने 2 चौकों सहित 10 गेंदों में 11 रनों का योगदान दिया। गिंदडां के गेंदबाज गुरदीप ने 2 ओवरों में 10 रन देकर 2 विकेट और जगवीर ने 2 ओवरों में 15 रन देकर एक विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी गिंदडां की टीम 8 ओवरों में 7 विकेट खोकर मात्र 36 रन ही बना सकी जिसमें जगवीर ने एक चौके सहित 8 गेंदों में 6 रनों का योगदान दिया। ख्योवाली के गेंदबाज रोहताश हुड्डा ने 2 ओवरों में 8 रन देकर 2 विकेट, सुशील ने 2 ओवरों में 7 रन देकर 2 विकेट तथा सन्नी व अनिल ने एक-एक विकेट लिया। इस प्रकार ख्योवाली की टीम ने यह मैच 43 रनों से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

No comments:

Post a Comment