Loading

31 January 2011

संचार प्रबंधन एवं तकनीकी विभाग की डीन व अध्यक्षा प्रो सुषमा गांधी आज सेवानिवृत

हिसार
    गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के संचार प्रबंधन एवं तकनीकी विभाग की डीन व अध्यक्षा प्रो सुषमा गांधी आज सेवानिवृत हुई।  इस अवसर पर एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आरएस जागलान, विभिन्न विभागों के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, शिक्षक, अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।  विश्वविद्यालय के कुलपति डा रंगा ने इस अवसर पर प्रो सुषमा गांधी को उनकी सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान किए।  डा रंगा ने प्रो सुषमा गांधी को विश्वविद्यालय प्रशासन में एक अहम भूमिका निभाने के लिए उनकी प्रशंसा की और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। 
    डा रंगा ने इस अवसर पर प्रो सुषमा गांधी को एक ईमानदार, कर्मठ, कतव्र्यनिष्ठ, निष्ठावान व मेहनती शिक्षक बताते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों व कर्मचारियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है। 
    कुलसचिव प्रो आरएस जागलान ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षक कभी रिटायर नही होता वह तो शोध व शिक्षण के क्षेत्र में जीवन भर कार्य करता रहता है। उन्होने कहा कि प्रो सुषमा गांधी अपने विद्यार्थियों में बहुत लोकप्रिय है।    
प्रो सुषमा गांधी ने विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आरएस जागलान, अधिकारियों व कर्मचारियों के निरन्तर सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। प्रो सुषमा गांधी ने कहा कि विश्वविद्यालय का संचार प्रबंधन एवं तकनीकी विभाग देश का एक जाना माना विभाग है और यहा से पढकर छात्र देश के विभिन्न टीवी चैनलों व समाचार-पत्रों में उच्च कोटि के पदों पर कार्य कर रहे है। उन्होने कहा कि मिडिया की पढाई करने वाले छात्रों का भविष्य सुनहरा है।   
    प्रो सुषमा गांधी ने अपने कैरियर की शुरूआत नवभारत टाईम्स समाचार पत्र से की । प्रो सुषमा गांधी ने प्रैस ट्रस्ट आफ इंडिया व बीबीसी, लंदन में भी कार्य किया है। प्रो गांधी ने 1988 में लैक्चरर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक व 1997 में बतौर रीडर गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार में ज्वाईन किया। 2005 में प्रो गांधी विश्वविद्यालय में बतौर प्रोफेसर पदोन्नित हुई व विभाग में विभागध्यक्षा व डीन के पदो पर कार्य किया।
    विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने विदाई समारोह में प्रो सुषमा गांधी की अच्छी सेहत की कामना की और विश्वविद्यालय में उनके कार्यों की सराहना की।

फोटो कैप्शन : गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति डा एम एल रंगा, डीन व अध्यक्षा प्रो सुषमा गांधी, को सेवानिवृति के अवसर पर स्मृति चिन्ह व सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान करते हुए। साथ में कुलसचिव प्रो आर एस जागलान व अन्य।  

No comments:

Post a Comment