Loading

31 January 2011

अलग अलग मामलों के आरोपी धरे गए

सिरसा। 
                      जिला की रानियां पुलिस ने मोटरसाईकिल चोरी के मामले में वाछिंत आरोपी को सिरसा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर  ऐलनाबाद अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए  दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। रानियां पुलिस ने बीती 27 नवम्बर को एक बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने पूछताछ के दौरान उनसे मोटरसाईकिल चोरी की करीब एक दर्जन  वारदातों की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की थी। जानकारी देते हुए रानियां थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जगदीस जोशी ने बताया कि आरोपी गुरदेव सिंह पुत्र बचन सिंह निवासी फिरोजाबाद हाल ढ़ाणी आसा सिंह चोरी के मामले में सिरसा जेल में बंद था। उन्होंने बताया कि पुलिस रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से पूछताछ के द्वारा बीती 19 अक्तूबर को रानियां कस्बा से चोरी हुए मोटरसाईकिलों को बरामद करने का प्रयास करेगी। थाना प्रभारी ने बताया कि रानियां पुलिस द्वारा मोटरसाईकिल चोर गिरोह के जो सदस्य पकड़े गए थे उन्होंने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया था कि मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों में आरोपी गुरदेव उर्फ सोनू निवासी फिरोजाबाद उनके साथ शामिल था।  
 
जिला की सदर सिरसा पुलिस ने गांव सिंकन्दरपूर में हुई हत्या के मामले में वाछिंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी को सिरसा अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल मे भेज दिया गया है। सदर थाना के प्रभारी निरीक्षरक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी अशोक कुमार पुत्र दिवानचन्द निवासी सिकन्दरपूर के विरूद्ध बीती 22 नवम्बर को हत्या का अभियोग दर्ज हुआ था। उन्होंने बताया कि सदर सिरसा पुलिस इस घटना के 5 आरोपियों सुरेन्द्र, बलविन्द्र, दीवान चन्द, हरजिन्द्र व बलजिन्द्र निवासी सिकन्दरपूर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि गांव सिकन्दरपूर में बीती 22 नवम्बर को जमीनी विवाद में हुए झगड़े में सिकन्दरपूर निवासी रामस्वरूप की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि मृतक के पुत्र बाबूलाल की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ भा.द.स. की धारा 148, 149 व 302 के तहत अभियोग दर्ज हुआ था। थानाप्रभारी ने बताया कि घटना के सभी छ: आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 जिला की कालांवली पुलिस ने काका सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी मण्डी कालांवली को सट्टा खाईवाली करने के आरोप में 155 रूपए की सट्टा राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया है। वहीं डि़ग पुलिस ने संजय पुत्र फकीर चन्द निवासी डिंग मण्डी को 7 बोतल देसी शराब के साथ गांव मोरीवाला से काबू कर लिया है ।
        शहर ड़बवाली पुलिस ने लखविन्द्र सिंह पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी मसीता को 8 बोतल देसी शराब के साथ उसी के गांव से ही काबू कर लिया है। उपरोक्त सभी आरोपियों के विरूद्ध सम्बन्धित थानो में अभियोग दर्ज कर दिए गए है।

No comments:

Post a Comment