Loading

06 February 2017

मुख्यमंत्री 10 फरवरी को कुरुक्षेत्र से प्रदेश के कई राजकीय महाविद्यालयों का शिलान्यास करेंगे

रानियां, 6 फरवरी     प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल आगामी 10 फरवरी को कुरुक्षेत्र से प्रदेश के कई राजकीय महाविद्यालयों का शिलान्यास करेंगे।
इसी कड़ी में जिला के रानियां कस्बे व कालांवाली शहर में भी वीडियो कान्फेंस के जरिए राजकीय महाविद्यालयों का शिलान्यास करेंगे। आज उपायुक्त श्री मति शरणदीप कौर बराड़ ने रानियां में बनने वाले राजकीय महिला महाविद्यालय की साइट का निरीक्षण किया और उसकी तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि 8 एकड़ भूमि में लगभग 12 करोड़ ाुपए की लागत से बनने वाले राजकीय महिला महाविद्यालय का शिलान्यास करने के उपरांत शीघ्र हीनए भवनों का निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा। रानियां में शिलान्यास होने के उपरांत नए सत्र से राजकीय महिला कॉलेज रानियां की कक्षाएं राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लगाई जाएगी। उपायुक्त ने राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में कन्या महाविद्यालय की लगने वाली कक्षाओं के लिए निरीक्षण किया और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस बारे निर्देश दिए। इस महाविद्यालय के लिए नगरपालिका रानियां की और से भूमि शिक्षा विभाग को प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि इस महाविद्यालय के बनने से आसपास के गांवों की लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए सिरसा व अन्य जिलों में नहीं जाना पड़ेगा और शिक्षा के साथ-साथ खेलों के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि इस कन्या महाविद्यालय के बनने से लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी तथा इस क्षेत्र की लड़कियां अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेगी। 

इस मौके पर एडीएम प्रदीप दहिया, नायब तहसीलदार सोमनाथ मेहता, बीडीपीओ अनिल विश्नोई, बीईओ डॉ. वीरेंद्र मेहता, राजकीय नैशनल महाविद्यालय सिरसा की प्राचार्या डॉ. सुमन गुलाब, सचिव नगरपालिका सुरेंद्र शर्मा, एमई राकेश पूनियां सहित अन्य विभागों केअधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment