Loading

06 February 2017

श्याम सरकार ने शोभा यात्रा के साथ किया नगर भ्रमण

351 निशान ध्वजा के साथ डेढ दर्जन से अधिक सुंदर झांकियों, दिल्ली से बुलाई गई ताशा व शहनाई पार्टियों, गुजरात से आई डांडिया टीम व सिरसा के अनेक बैंड कलाकारों ने बाबा के मधुर भजनों और धुनों के साथ यात्रा का शुभारंभ किया। बाबा का रथ श्रद्धालुओं ने स्वंय अपने हाथों से खींचकर बाबा को नगर भ्रमण करवाया
सिरसा। श्री श्याम परिवार ट्रस्ट रानियां रोड सिरसा के नवम स्थापना समारोह के दूसरे दिन आज अनाजमंडी से श्री श्याम प्रभु की नगर भ्रमण शोभा यात्रा निकाली गई। सर्वप्रथम चांदी के रथ पर स्थापित बाबा का भव्य दरबार फूलों से सजाया गया और ट्रस्ट के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता, प्रधान डॉ. श्याम सुंदर गुप्ता, सचिव संजीव गुप्ता, राजेन्द्र रातुसरिया आदि पदाधिकारियों ने बाबा का भव्य पूजन किया और अनाजमंडी क्षेत्र - हारे के सहारे की जय, श्याम प्यारे की जय जैसे जयकारों से गूंज उठा। 351 निशान ध्वजा के साथ डेढ दर्जन से अधिक सुंदर झांकियों, दिल्ली से बुलाई गई ताशा व शहनाई पार्टियों, गुजरात से आई डांडिया टीम व सिरसा के अनेक बैंड कलाकारों ने बाबा के मधुर भजनों और धुनों के साथ यात्रा का शुभारंभ किया। बाबा का रथ श्रद्धालुओं ने स्वंय अपने हाथों से खींचकर बाबा को नगर भ्रमण करवाया। ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारी और सदस्य एक विशेष गणवेश में यात्रा का संचालन करते हुए दिखाई दे रहे थे। कार्यक्रम में विशेष रुप से श्री श्याम मित्र मंडल हांसी के कलाकारों ने शिरकत की और सारी यात्रा में बाबा का भजनों से गुणगान किया।
भव्य शोभा यात्रा के दौरान हनुमान जी का स्वरूप लिए अतिथि कलाकार ने यात्रा भर श्रद्धालुओं का ध्यान आकर्षित किया और उन्होंने स्वयं अपने हाथों से प्रसाद भी वितरित किया। शोभा यात्रा की सबसे पहली झांकी भगवान गणेश की थी और उसके बाद भगवान शिव परिवार, राधा कृष्ण तथा श्याम प्रभु के आलौकिक प्रेरणादायी प्रसंगों पर आधारित झांकियां प्रदर्शित की गई। विशेष रुप से शीश का दान करते तथा अपने धनुष से पेड़ के सभी पत्तों का छेदन करते हुए झांकियों ने मन मोह लिया। यह यात्रा नगर के विभिन्न प्रमुख बाजारों से होती हुई रानियां रोड स्थित खाटू धाम पहुंचकर संपन्न हुई। इस दौरान इस भव्य एवं पावन यात्रा का विभिन्न बाजारों में लोगों द्वारा स्वागत किया गया तथा श्रद्धालुओं के लिए जलपान कार्यक्रम रखे गए। इस अवसर पर महिला मंडल की ओर से डॉ. दीपा गुप्ता, मीना गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों की तादाद में महिला श्रद्धालुओं ने भी शोभा यात्रा की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम में संयोजक प्रदीप रातुसरिया, कोषाध्यक्ष संजीव रातुसरिया, राकेश वत्स, सुरेश वत्स, एम.एस., सुमित नुहियांवाली वाला, राजेश मदान, वीरेन्द्र रातुसरिया, नीलेश वत्स, राजू बागला, संदीप चाडीवाल, आशीष मिंचनाबाद वाला, राजू संपत, जयंत शर्मा, मनदीप सिंह, ईश्वर शर्मा, रामकिशन तंवर, नरेन्द्र सैन, गोबिंद राम शर्मा, कपिल शर्मा, गोबिंद रातुसरिया, संजय मूंदड़ा, ईशान गर्ग, अश्विनी ढिल्लो, होशियारी लाल शर्मा, सतनारायण गोयल, गौरव गोयल, रमेश गोयल, सीताराम बटनवाला सहित बड़ी संख्या में ट्रस्ट से जुड़े सभी सदस्य व नगर के गणमान्य श्याम श्रद्धालु उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment