Loading

06 February 2017

स्वराज इंडिया द्वारा पूरे देश में किया जायेगा किसान आंदोलन : योगेंद्र यादव

कहा पंजाब में कोई भी पार्टी नहीं ला सकेगी बढिय़ा बदलाव

ओढ़ां
स्वराज इंडिया द्वारा पूरे देश में किसानों की समस्याएँ को लेकर किसान आंदोलन चलाया जाएगा। यह बात स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय प्रधान योगेंद्र यादव ने आज क्षेत्र के गांव ख्योवाली में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही। आज वे गांव ख्योवाली में स्वराज इंडिया के प्रवक्ता राजीव गोदारा एडवोकेट के पिता का. पूर्ण राम तूफान के श्रद्धांजलि समारोह में भाग लेने के लिए आए हुए थे।
इस मौके पर पार्टी के हरियाणा प्रधान परमजीत सिंह, सचिव सुरेंन्द्र सिंह, जिला सिरसा के प्रधान एडवोकेट सुरेश मेहता, जिला रिवाड़ी के प्रधान राज बाला, जींद जिला के प्रधान गुरमेल सिंह एडवोकेट, डा. आशावंत, रमेश मेहता और राजीव सिहाग सहित अनेक पार्टी नेता मौजूद थे। 
उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी द्वारा 1917 में चंपारन में किये गए किसान आंदोलन की शताब्दी का वर्ष शुरू हो गया है। इस शताब्दी की वर्ष के दौरान पूरा साल देश भर में किसान अंदोलन चलाया जाएगा। जिस के अंतर्गत किसानों को उनके हक प्रति जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाता किसान की आज सब से बुरी हालत है। उसे एक चपड़ासी जितनी भी तनखाह नहीं मिलती। सरकार उस की फसल के भाव और आमदन को तय करती है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा पेश किया गया बजट पूरी तरह से किसान विरोधी है। इस बजट के विरोध में स्वराज इंडिया द्वारा यंत्र मंत्र पर अपनी ओर से किसान बजट पेश किया गया था। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात तो यह है कि कोई भी सरकार किसान हितों की बात नहीं करती। उन्होंने कहा कि स्वराज इंडिया की तरफ से किसानों की समस्याएँ को लेकर समय समय पर आंदोलन किये जा रहे हैं और हमारी पार्टी पूरी तरह से किसान हतैशी है।
उन्होंने कहा कि स्वराज इंडिया द्वारा दिल्ली में होने वाली एम.सी.डी. चुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए जाएंगे। उन्होंने कहा स्वराज इंडिया दिल्ली के एम.सी.डी. चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी। उन्होंने पंजाब में हुए चुनाव पर अपनी टिप्पणी करते हुए कहा कि पंजाब को लुटेरों से बचाने के लिए किसी अच्छे बदलाव की जरूरत थी परन्तु यह नहीं हुआ। अब कोई भी पार्टी जीत हासिल करती है तो पुराने चोर नए ठग वाली बात हो जानी है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन को करारी हार मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि असली बदलाव चुनाव नतीजों के बाद शुरू होगा। जिस तरह के बदलाव की पंजाब के लोगों को जरूरत है।

No comments:

Post a Comment