Loading

06 February 2017

शहीद देशवासियों के प्रेरणा स्त्रोत : सूबे सिंह

शहीद सम्मान अभियान के तहत ढाणी केसूपुरा में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सिरसा, 6 फरवरी। युवा क्रांति सेना की ओर से गांव-गांव में चलाए जा रहे शहीद स मान अभियान के तहत ढाणी केसूपुरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्था के संयोजक मा. सूबे सिंह ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि शहीद किसी एक कौम की धरोहर नहीं है, बल्कि समस्त देशवासियों के प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को शहीदों और बलिदानियों के जीवन से परिचित करवाने के लिए युवा क्रांति सेना का गठन किया गया है।
जब तक युवा अपने शहीदों, सैनिकों और स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में नहीं जानेंगे, तब तक वे आजादी का महत्व भी नहीं पहचान सकते। 
इस मौके पर युवा क्रांति सेना के प्रधान सोनू भाटी ने कहा कि उनकी संस्था का लक्ष्य है कि गांव-गांव में शहीदों की प्रतिमाएं लगाई जाए ताकि युवा वर्ग शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें। शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर आधारित साहित्य व कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर युवा क्रांति सेना की कार्यकारिणी सदस्य मा. जगीर सिंह, काका सिंह, बलबीर, अमीरचंद नंबरदार, सुखदेवराज, अमरजीत, महेंद्र राम सरपंच, दीवानचंद पंच, छिंद्रपाल पंच, युवा क्लब प्रधान इंद्र परसा, मास्टर रामलाल, बलजीत, सुरजीत, बलविंद्र, ब शीश, जगसीर, हंसराज पंच, कश्मीर, केवट पंच, करतारा राम सहित गांव के गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment