Loading

02 February 2017

आमजन की वित्तीय साक्षरता हेतु समय-समय पर कैम्प लगा कर योजनाओं की जानकारी दें बैंक - शरणदीप कौर बराड़
सिरसा, 2 फरवरी। प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा योजना, रुपे कार्ड तथा आधार फीडिंग के कार्य में तेजी लाएं। सभी बैंक आमजन की वित्तीय साक्षरता हेतु समय-समय पर कैम्प लगा कर योजनाओं की जानकारी दें।
यह बात आज उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने कैंप कार्यालय में बैंक अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि ऋण वितरण लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करें, कृषि क्षेत्र, जिला में विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरित प्रणाली में लोगों को अधिक से अधिक लाभ दें।
उन्होंने सभी बैंकर्स से कहा कि वे प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों के खाते खोलें तथा आधार सीडिंग का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा करने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रति माह इन योजनाओं के तहत हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
श्रीमती बराड़ नेे सभी बैंकर्स से कहा कि बैंको में आए शिक्षा ऋण के आवेदनों पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें ताकि कोई भी विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त करने से वंचित न रहे। वे आपस में मिलजुल कर अच्छे लक्ष्य प्राप्त करें।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पैंशन योजना, मुद्रा योजना, आधार फीडिंग तथा समाज की भलाई के लिए लागू की गई योजनाओं के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभंवित करें। उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा लागू की गई जनधन योजना, सम्मान पैंशन भत्ता योजना के तहत भी बैंकों में लोगों के खाते खोलें ताकि लोगों को पैंशन सम्बंधी कोई दिक्कत न आए। उन्होंने बैंकर्स से कहा कि अभी भी कई बुजुर्ग पेंशन योजना का लाभ उठाने से वंचित है। जल्द से जल्द लाभार्थियों के खाते खोले ताकि वे पैंशन योजना का लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ व अन्य खाता धारकों के खातों को बैको आधार से जोंड़े।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त श्री अजय सिंह तोमर, एलडीएम श्री एम.पी. शर्मा सहित विभिन्न बैंकों के प्रबंधक उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment