Loading

02 February 2017

आरक्षण जाति की बजाये गरीब व जरूरतमन्द को आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए - बजरंग दास गर्ग

सिरसा - अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने जाट आरक्षण संघर्ष समिति से प्रदेश में शान्तिप्रिय अन्दोलन करने की अपील की है।
जबकि प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने व आन्दोलन करने का अधिकार है, मगर हर आन्दोलन में असामाजिक तत्त्व घुस कर माहौल खराब करने की ताक में रहते हैं। आन्दोलनकारियों को ऐसे असामाजिक तत्त्वों से दूर रहने की जरूरत है।

 राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि पहले फरवरी 2016 में भी कुछ असामाजिक तत्त्वों ने आन्दोलन में घुस कर जान-माल का भारी नुकसान करके आपसी भाईचारा खराब करने की नाकाम कौशिश की थी। किसी भी सामाज के व्यक्ति को ऐसा कोई ब्यान नहीं देना चाहिए जिससे किसी की भावना को ठेस पहूंचे। जबकि हरियाणा में 36 बिरादरी का आपसी भाईचारा है। यहां तक की पूरे देश में किसान व व्यापारी का चोली-दामन का साथ है। श्री गर्ग ने कहा कि हर समस्या का समाधान बातचीत से होता है। केन्द्र व हरियाणा सरकार व जाट संघर्ष समिति को आपसी बातचीत के जरीये इस समस्या का समाधान करने की अपील की है ताकि देश में पूरी तरह से शान्ति बनी रहे। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने यह भी कहा कि आरक्षण जाति की बजाये गरीब व जरूरतमन्द को आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए। आरक्षण के कारण देश के कई राज्यों में आन्दोलन हो रहे हैं, जिससे देश में भाईचारा खराब हो रहा है जो उचित नहीं है। 

No comments:

Post a Comment