Loading

02 February 2017

मां सरस्वती बुद्धि व विद्या की देवी: भूपेश मेहता
सिरसा। पूर्वांचल सेवा समिति की ओर से बीते बुधवार को अनाजमंडी में बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती का जागरण आयोजित किया गया जिसमें मुख्यातिथि समाजसेवी व वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेश मेहता थे। जागरण स्थल पर पहुंचने पर आयोजकों की ओर से उनका फूलमालाओं से स्वागत किया गया। मुख्यातिथि मेहता ने इस अवसर पर रिबन काटकर जागरण का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने सहयोगियों व आयोजकों के साथ मिलकर पहले मां सरस्वती के चरणों में शीश नवाया और आशीर्वाद प्राप्त किया।
उन्होंने कहा कि भारतीय परंपराओं में मां शारदा का बहुत महत्व माना गया है क्योंकि वह बुद्धि और विद्या की देवी है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता में मां सरस्वती की उपासना को श्रेष्ठ माना गया है क्योंकि जीवन में बुद्धिमता और शिक्षित होकर आगे बढऩे में सबसे पहले मां का ही आशीर्वाद माना जाता है। मेहता ने इस मौके पर उपस्थितजनों को बसंत पंचमी की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने श्रेष्ठ आयोजन के लिए आयोजन समिति को भी बधाई दी। जागरण में बिहार के सिवान से सिकंदर सुहाना एंड पार्टी तथा यूपी के बलिया से सुमन सुरीला एंड पार्टी के कलाकारों ने रातभर मां शारदा के भजन गाए। अलसुबह आयोजकों की ओर से हवन किया गया और बाद में मां शारदा की प्रतिमा को पंजुआना नहर में विसर्जित किया गया। 
इस अवसर पर भूपेश मेहता के साथ रामदास बजाज, धर्मवीर फ्रंड, डॉ. राजकुमार धींगड़ा, अशोक सहारणी, रवि कुमार, राकेश कुमार, कमल सैनी, अशोक कुमार, रामरत्न इंदौरा, कृष्ण लाडवाल, पवन सिंगला, प्रेम सैनी के अलावा आयोजकों में समिति के प्रधान विद्यार्थी, सचिव मोहन सिंह, कोषाध्यक्ष रामसुमेर, प्रबंधक शंभु यादव, सलाहकार अशोक यादव, उपप्रधान शैलेष पाठक, उपसचिव राजेश भारती, उपकोषाध्यक्ष विजय शंकर, लखनलाल व उपप्रबंधक जितेंद्र ठाकुर मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment