Loading

27 March 2017

सुरेंद्र नेहरा ने किया शॉपिंग कम्पलेक्स का उद्घाटन

कालांवाली, 27 मार्च। क्षेत्र के गांव तख्तमल में सहकारिता बैंक एनएसडीसी द्वारा प्रायोजित दी धर्मपुरा प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लिमिटेड के विक्रय केंद्र तख्तमल में दस लाख रूपये की लागत से नव-र्निमित शॉपिंग कम्पलेक्स का उद्घाटन दी जिला केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के चेयरमैन सुरेंद्र नेहरा ने किया। 
इस अवसर पर उन्होंने गांव के लोगों को संबोधित करते हुए को.आप्रेटिव सोसायटी के साथ जुडने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीणों के अन्य बैंकों में खाते है वह सोसायटी के साथ जुडे और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि इस बैंक में अन्य बैंकों की तुलना से जीरो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को खाद्, बीज व अन्य उपकरण दिए जाते है। उन्होंने कहा कि किसानों के सहयोग से सोसायटी को उभारने का कार्य किया जाएगा ताकि किसानों को और ज्यादा सुविधा दी जा सके। उन्होंने कहा कि सोसायटी से संंबंधित किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और फसलों की बुआई के समय किसानों को खाद, बीज समय पर दिलवाने का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान ही मुसीबत में होंगे तो अन्न पैदा कहां से होगा। उन्होंने कहा कि किसान ही अन्न पैदा करके पूरे देश का भरण पोषण करता है। इसलिए किसानों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने किसानों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में सहकारी समिति से जुड़े और सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का पूरी तरह से लाभ उठाएं। 
इस अवसर पर जिला प्रबंधक कृष्ण कुंडु ने कहा कि सोसायटी की और से किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने देंगे और किसानों को खाद् बीज की कोई कमी नहीं देंगे। उनका प्रयास रहेगा कि किसानों को यहीं पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि चेयरमैन के प्रयासों से सोसयाटी को ऐसा बडा रूप दे ताकि ग्रामीण आंचल में बस रहे किसानों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। 
इस मौके पर प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन गुरजंट सिंह पैक्स, उपप्रधान डिप्टी सिंह दादू, भाजपा नेता राजेंद्र सिंह देसूजोधा, सतेंद्र गर्ग ओढां, पाला राम गोदारा, कुलवंत सिंह गोदारा, प्रभु राम बैनीवाल, जगतपाल गोदारा, नरेंद्र नैन, हनुमान गोदारा, कर्मजीत सिंह चहल, पूर्व सरपंच बुटा सिंह, चेत राम बैनीवाल, रेशम सिंह, डॉ. दया राम, पवन कुमार इफको, मनदीप सिंह कालांवाली, हरकेश सिंगला, बाबु राम यादव, मुकेश गर्ग, विजय यादव, विनोद गोदारा, जगदीश, महेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment