Loading

29 January 2011

ख्योवाली में टैंकर ने पहुंचाया लोगों के घरों तक पानी

  ओढ़ां न्यूज

एसडीओ ने गांव पहुंचकर खुलवाया जलघर का ताला

    खंड के गांव ख्योवाली में स्थित जलघर में शुक्रवार को लगाया गए ताले का समाचार दैनिक भास्कर में प्रमुखता के साथ प्रकाशित होने के बाद जन स्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी कंवरपाल सिंह ने आज जलघर का दौरा किया और गांववासियों से बात की। वहीं दूसरी ओर आज भी ग्राम पंचायत द्वारा लगाए गए कैंटर ने गांववासियों के घरों तक पानी पहुंचाया जिस पर गांववासियों ने ग्राम पंचायत के इस कार्य की सराहना करते हुए कैंटर से बाल्टियों व घड़ों द्वारा पर्याप्त पानी भरा।
    जन स्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी कंवरपाल सिंह व कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र ग्रोवर को गांव की सरपंच रीना बीरट के पति वीरेंद्र बीरट और अनेक गांववासियों ने बताया कि जलघर में कार्यरत कर्मचारी लापरवाही से काम करते हैं और गांववासियों व ग्राम पंचायत को सहयोग नहीं देते। उन्होंने बताया कि जब मनरेगा के तहत जलघर की सफाई की गई तो कर्मचारियों ने पानी के टैंकों को खाली करवाने में सहयोग देने से इंकार कर दिया और ग्राम पंचायत को स्वयं टैंक खाली करवाने पड़े।
    जलघर का ताला खोलने से पूर्व गांववासियों व ग्राम पंचायत ने अधिकारियों के समक्ष अपनी मांगे रखते हुए कहा कि उन्हें माने जाने के बाद ही वे ताला खोलेंगे। अपनी मांगें रखते हुए उन्होंने कहा कि जलघर में रेगुलर कर्मचारी नियुक्त किए जाएं, फिल्टर आदि के लिए क्रेशर का इंतजाम किया जाए, एक स्पेयर मोटर लगाई जाए, तार काटने और जलघर के पेड़ काटने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए तथा चैंबर एवं गांव में जहां जहां लीकेज है उसे तुरंत ठीक करवाया जाए। उपमंडल अधिकारी द्वारा उनकी सभी मांगों को मान लेने पर गांववासियों ने जलघर को लगाया गया ताला खोल दिया।

छायाचित्र:  गांव ख्योवाली में जल सप्लाई ठप्प होने के कारण दूसरे दिन भी ग्राम पंचायत द्वारा लगाए गए टैंकर से पानी भरते गांववासियों के चित्र।

No comments:

Post a Comment