Loading

29 January 2011

ख्योवाली के ग्रामीणों ने जलघर को ताला जड़ा





 ओढां न्यूज.
    खंड के गांव ख्योवाली में गत 10 दिनों से पानी की सप्लाई न होने से खफा गांववासियों ने शुक्रवार की शाम को करीब 5 बजे के लगभग गांव में स्थित जलघर को ताला जड़ दिया और प्रदर्शन किया।
    गांववासी रामकुमार भारी, साहब राम, शीशपाल, श्रीचंद, पालाराम, कुलबीर सिंह, धर्मबीर, भागीरथ आदि ग्रामीणों ने जलघर को ताला लगा दिया और आप्रेटर विनोद कुमार से चैंबर की चाबी ले ली तथा कहा कि जब तक मोटर ठीक होकर नहीं आती ताला नहीं खोला जाएगा। सूचना मिलने पर सरपंच प्रतिनिधि वीरेंद्र बीरट वहां पहुंचे लेकिन गांववासियों ने तब तक जलघर को ताला लगा दिया था और उसे खोलने से मना कर दिया। सरपंच ने बताया कि करीब 10-12 दिन से जलघर की मोटर खराब थी और कुछ दिन पूर्व विभाग के कर्मचारी मोटर ठीक करवाने हेतु ले गए थे। ठीक करने के बाद कल जब मोटर चलाई गई तो वो फिर से सड़ गई। उन्होंने कहा कि जब तक मोटर ठीक होकर नहीं आती तब तक ग्राम पंचायत की तरफ से कैंटर द्वारा लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया जाएगा तथा उन्होंने लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने हेतु एक कैंटर लगा दिया जिससे गांव वासियों ने राहत महसूस की।
    जलापूर्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र ग्रोवर से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि कल शाम तक मोटर ठीक करवाकर गांव में जल सप्लाई शुरु कर दी जाएगी।

छायाचित्र:  जलघर को ताला लगाते गांववासी एवं गांव में सप्लाई हेतु जलघर से जल भरता कैंटर।

No comments:

Post a Comment