Loading

10 February 2011

सूचना प्रौद्योगिकी विषय पर रिफ्रेशर कोर्स का समापन

हिसार
      एकेडमिक स्टाफ कॉलेज, गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार में आज तीन सप्ताहिक सूचना प्रौद्योगिकी विषय पर रिफ्रेशर कोर्स का समापन हुआ। इस अवसर पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के डायरेक्टर रिसर्च प्रो आर पी नारवाल मुख्य अतिथि थे व विश्वविद्यालय के  एकेडमिक स्टॉफ कॉलेज के निदेशक प्रो बीके पूनिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम में 19 अध्यापकों ने भाग लिया।
     प्रो आरपी नारवाल ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी ने शोध के क्षेत्र में क्रान्ति लाई है और शोधकर्ता का कार्यक्षेत्र में बढोतरी भी आई है। उन्होने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी बहुत तेजी से बदल रही है और वैज्ञानिकों व शोधकर्ताओं को इस क्षेत्र में हो रहे बदलाव की जानकारी रखनी चाहिए ।
प्रो बीके पूनिया ने कहा कि छात्रों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अध्यापक को नवीनतम जानकारी विद्यार्थियों को देनी चाहिए ताकि विद्यार्थी आज की जरूरतों के हिसाब से अपने आप को सक्षम साबित कर सकें। उन्होने आगे कहा कि बाजार की मांग की अनुसार हमें अपने विद्यार्थियों को सक्षम बनाना चाहिए। प्रो पूनिया ने कहा कि आई टी का रिफ्रेशर कोर्स सभी विषयों में समान रूप से मान्य है। इस कार्यक्रम में अल्का शर्मा, अनिल कुमार, अंजन कुमार बराल, अराधिता रे, जसप्रती कौर, जितेन्द्र पाल, मनीश कुमार, मुनीश आहुजा, सुनील के सिंह, नमिता सिंह, प्रिति प्रभाकर, राजेश कुमार, संदीप सिंह, सुमित्रा सिंह, सुनिल शर्मा, योगेश कुमार, मनोज कुमार, सीमा सिंह व कृष्णा राम ने भाग लिया। प्रोग्राम के समन्वयक डा उमेश आर्य थे।


No comments:

Post a Comment