Loading

01 January 2011

मिठडी ने आनंदगढ़ को 8 रन से हराया

ओढां न्यूज़
    खंड के गांव जलालआना में ग्राम पंचायत द्वारा गांव के युवा क्लब और समस्त गांववासियों के सहयोग से शाह सतनाम स्टेडियम में आयोजित 15 वीं विशाल क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन गांव के सरपंच जसविंद्र सिंह सिद्धू ने रिबन काटकर किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है क्योंकि इससे व्यक्ति न केवल शारीरिक रुप से बल्कि मानसिक रुप से भी स्वस्थ रहता है। अत: प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वो किसी न किसी खेल में हिस्सा अवश्य ले विशेषकर युवा वर्ग खेलों की ओर विशेष ध्यान दे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के खेल आयोजन हेतु वे हरसंभव सहयोग देंगे।
    प्रतियोगिता का पहला मैच गांव मिठडी व आनंदगढ़ की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें मिठडी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 4 विकेट खोकर कुल 45 रन बनाए जिसमें माना के 3 चौकों सहित 15 रन भी शामिल हैं। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी गांव आनंदगढ़ की टीम 6 ओवर में 7 विकेट खोकर 37 रन ही जुटा पाई। इसप्रकार मिठडी की टीम ने यह मैच 8 रन से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच माना को मिला जिसने 15 रन बनाने के साथ बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट भी लिए।
    दूसरा मैच गांव जलालआना और रत्ताखेड़ा की टीमों के मध्य हुआ जिसमें रत्ताखेड़ा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 9 विकेट खोकर 29 रन बनाए जिसमें रमेश के 12 रन भी शामिल हैं और जलालआना का बलवीर सिंह अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लेने में सफल रहा। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी गांव जलालआना की टीम ने दो ओवर में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बनाते हुए यह मैच 10 विकेट से जीत लिया जिसमें गुरसेवक ने एक छक्के व 3 चौकों सहित 25 रन बनाते हुए मैन आफ दी मैच का खिताब पाया।
    तीसरा मैच गांव हस्सू व देसू मलकाना की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गांव देसू मलकाना की टीम ने 6 ओवर में 3 विकेट खोकर कुल 42 रन बनाए जिसमें ननू के 17 रन भी शामिल हैं। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी गांव हस्सू की टीम 6 ओवर में 4 विकेट खोकर 30 रन ही बना सकी जिस दौरान देसू मलकाना के मान ने 2 ओवर में 2 विकेट लिए जबकि ननू सिंह ने 17 रन बनाने के साथ-साथ 2 ओवर में 9 रन देकर एक विकेट भी ली और मैन आफ दी मैच का खिताब पाया। इसप्रकार देसू मलकाना की टीम ने यह मैच 12 रन से जीत लिया।
     इस अवसर पर युवा क्लब के प्रधान सेवक सिंह, कोषाध्यक्ष सुखदीप सिंह, टीम के कप्तान जसकरण सिंह सहित अनेक गांववासी खेलप्रेमी उपस्थित थे। युवा क्लब के प्रधान सेवक सिंह ने बताया कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता की विजेता टीम को ट्राफी के साथ 7100 रुपए और उपविजेता टीम को ट्राफी के साथ 4100 रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment