Loading

01 January 2011

ग्रामीण बचत अभियान के तहत शिविर का आयोजन

 ओढ़ां न्यूज़
    राष्ट्रीय बचत संस्थान चंडीगढ़ द्वारा ग्रामीण बचत अभियान के तहत बुधवार को खंड कार्यालय ओढ़ां में एक शिविर का आयोजन किया गया।
    इस शिविर में डबवाली के एसडीएम मुनीश नागपाल मुख्यातिथि के रुप में शामिल हुए। इस अवसर पर मुनीश नागपाल ने अपने संबोधन कहा कि अल्प बचत योजना में राशी लगाने से गांव, राज्य और देश का भला होता है इसलिए सभी नागरिकों का फर्ज है कि प्रत्येक परिवार कम से कम एक बचत खाता अवश्य खुलवाए। उन्होंने कहा कि बचत किया गया धन व्यक्ति के मुसीबत में काम आता है और इससे देश का भी भला होता है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट बचत कंपनियों में पैसा लगाने में धोखे की गुंजाइश रहती है इसलिए बचत का पैसा सरकारी बचत योजनाओं में ही लगाएं क्योंकि इसमें किसी प्रकार का धोखा नहीं होता। इस शिविर में राष्ट्रीय बचत संस्थान चंडीगढ़ के क्षेत्रिय निदेशक राजीव सागर, उपनिदेशक केके शर्मा एवं जिला बचत अधिकारी भारत इंद्र बांसल ने पंचों, सरपंचों ग्रामीणों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लघु बचत योजनाओं में 50 हजार करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं जो पिछले वर्ष के मुकाबले 25 प्रतिशत अधिक हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष के अंत तक सभी अभिकर्ताओं और सरपंचों के सहयोग से 6 हजार करोड़ रुपए की राशी जमा होने की संभावना है। इस अवसर पर उन्होंने और डाकपाल ओढ़ां निधि गुप्ता ने लघु बचत अभिकर्ताओं, आंगनबाड़ी वर्करों आदि को बचत करवाने में आ रही समस्याओं के निदान हेतु अनेक सुझाव भी बताए।
    इस अवसर पर भूप सिंह एसईपीओ, उमेद कुमार, मिठू सिंह, नरेंद्र कुमार, विष्णुदत्त, प्रेम कुमार, सतपाल पटवारी, राजेश कुमार, सरपंच वलवंत सिंह, कुलदीप सिंह, गुरचरण सिंह, दलीप सिंह, हरचरण सिंह, जसवंत सिंह, जसविंद्र सिंह, तेजा सिंह, सोहन सिंह, राजेंद्र सिंह, बनवारी लाल, अवतार सिंह और निशान सिंह सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment